JEE Main Result Released 2023 : जेईई मेन का रिजल्ट जारी, ऑल इंडिया टॉप में कोटा के तीन स्टूडेंट्स ने मारी बाजी
Advertisement

JEE Main Result Released 2023 : जेईई मेन का रिजल्ट जारी, ऑल इंडिया टॉप में कोटा के तीन स्टूडेंट्स ने मारी बाजी

JEE Main Result Released 2023 : जेईई मेन के रिजल्ट का इंतजार कर कंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है. आपको बता दें कि जेईई मेन के दूसरे चरण का रिजल्ट जारी हो चुका है. वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. कोटा के तीन स्टूडेट्स ने ऑल इंडिया टॉप फाइव में जगह बनाई है.

 

 

फाइल फोटो

JEE Main Result Released 2023 : JEE Main Result Released 2023 : जेईई मेन के दूसरे चरण का रिजल्ट जारी हो चुका है.ऐसे में राजस्थान समेत देशभर के युवाओं के लिए इंताजर की घड़ी खत्म हो चुकी है.आपको बता दें कि कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

 देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन 2023 के परिणाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जारी कर दिया गया. एजुकेशन सिटी कोटा से ऑल इंडिया टॉप-5 में कोटा के एक कोचिंग संस्थान के तीन स्टूडेंट आए हैं.  इस निजी इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट श्रीकांत वैरागड़े के परफेक्ट स्कोर 300 में से 300 आए हैं वही स्टूडेंट  मलय केडिया ने भी 300 में से 300 अंक प्राप्त किए. कौशल विजयवर्गीय के पूरे में से पूरे अंक आल इंडिया रैंक-5 में आए हैं.

आपको बता दें कि जेईई मेन परीक्षा में इस साल लगभग 9 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया है. जेईई मेन में शीर्ष 2,50,000 में रैंक पाने वाले अभ्यर्थी ही जेईई एडवांस के लिए आवेदन कर सकेंगे. जेईई मेन रिजल्ट के साथ-साथ टॉपरों के नाम भी जारी किए गए हैं. जेईई मेन फाइनल रिजल्ट में जेईई मेन 2023 की ऑल इंडिया रैंक का उल्लेख किया गया है.जेईई मेन रिजल्ट के साथ-साथ टॉपरों के नाम भी जारी किए गए हैं। जेईई मेन फाइनल रिजल्ट में जेईई मेन 2023 की ऑल इंडिया रैंक का उल्लेख किया गया है।

आपको बता दें दि राजस्थान से हर साल लाखों छात्र जेईई के एग्जाम में शामिल होते हैं, ऐसे में रिजल्ट जारी होते ही कैंडिडेट्स का ने आधिकारिक वेबसाइट पर नजरे बनाए हुए हैं. रिजल्ट देख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- UP Board result 2023: हां दिल में छेद था हौसलों में नहीं, यूपी हाई स्कूल में लगी 9वीं रैंक तो सबने कहा वाह..

 

 

 

ये भी देखे

Trending news