जॉब वाली दिवाली की बधाई : PM मोदी ने धनतेरस पर हजारों युवाओं को दिया नौकरी वाला गिफ्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1406122

जॉब वाली दिवाली की बधाई : PM मोदी ने धनतेरस पर हजारों युवाओं को दिया नौकरी वाला गिफ्ट

मेगा रिक्रूटमेंट लाइव के तहत पीएम मोदी ने 10 लाख लोगों को रोजगार देने वाले रोजगार मेला का आज धनतेरस पर आगाज कर दिया है.

जॉब वाली दिवाली की बधाई : PM मोदी ने धनतेरस पर हजारों युवाओं को दिया नौकरी वाला गिफ्ट

PM Modi Ki Happy Diwali : दिवाली के मौके पर पीएम मोदी रिक्यूरमेंट ड्राइव चला रही हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने आज मेगा रिक्रूटमेंट ड्राइव लांच कर दिया है. इस दौरान 75 हजार युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर दिए गये. जिनकी नियुक्तियां केंद्र सरकार के 38 मंत्रालयों और विभागों में होंगी.

मेगा रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत 10 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा. मेगा रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत देश भर में विभिन्न स्थानों पर विभिन्न सरकारी नौकरियों के लिए चुने गए लगभग 20 हजार युवाओं को 50 केंद्रीय मंत्री खुद व्यक्तिगत रूप से अपॉइंटमेंट लेटर दिये गये.

पीएमओ के मुताबिक युवाओं को रोजगार के मौके देने के लिए और नागरिकों का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में ये एक महत्वपूर्ण कदम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी साल जून महीने में सरकार के कई मंत्रालयों और विभागों को निर्देश दिया था कि वे मिशन मोड से 10 लाख पदों पर भर्तियां करें. 

38 मंत्रालयों में नए कर्मियों की नियुक्ति
पीएमओ के मुताबिक सभी मंत्रालय और विभाग स्वीकृत पदों के लिए मौजूदा रिक्तियों को भरने की दिशा में मिशन मोड में काम किया गया. देश भर से चयनित नए कर्मियों को भारत सरकार के 38 मंत्रालयों और विभागों में नियुक्त करना है. नवनियुक्त कर्मी विभिन्न स्तरों पर सरकार में शामिल किये जा रहे है. मसलन, समूह-A, समूह-B (राजपत्रित), समूह-B (अराजपत्रित) और समूह-C

कुल मिलाकर कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में इस बार की दिवाली को रोजगार वाली कर दिया है. पीएम मोदी ने 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान की शुरु कर ‘रोजगार मेला’ शुरु कर दिया है.

इन विभाग में हैं नियुक्तियां
पीएमओ ने कहा कि जिन पदों पर नियुक्तियां हो रही है. उनमें केंद्रीय सशस्त्र बल कार्मिक, उप निरीक्षक, कांस्टेबल, एलडीसी, स्टेनो, पीए, आयकर निरीक्षक, एमटीएस और अन्य शामिल हैं. पीएमओ ने कहा कि ये नियुक्तियां मंत्रालयों और विभागों की तरफ से खुद से या नियुक्ति एजेंसियों के माध्यम से मिशन मोड में की जा रही हैं. इन एजेंसियों में संघ लोक सेवा आयोग, कर्मचारी चयन आयोग और रेलवे भर्ती बोर्ड शामिल हैं. तेज गति से नियुक्ति के लिए चयन प्रक्रियाओं को सरल बनाया गया है और तकनीकी रूप से सक्षम बनाया गया है. 

जयपुर में पीएम मोदी के वोकल फॉर लोकल का दिखा असर, मिट्टी के दिए और मूर्तियों की मांग बढ़ी

 

Trending news