राजस्थान के बाद देश में इस जगह बनेगा खाटूश्याम का मंदिर, खुदाई में मिली मूर्ति तो उमड़े भक्त
Advertisement

राजस्थान के बाद देश में इस जगह बनेगा खाटूश्याम का मंदिर, खुदाई में मिली मूर्ति तो उमड़े भक्त

Khatu Shyam Ji: राजस्थान के बाद देश के इस कोने में खाटू श्याम बाबा का मंदिर बनेगा. खुदाई के दौरान बाबा की मूर्ति मिली, जिसके बाद पूरे इलाके में बाबा के जयकारे लगने लगे. मंदिर के लिए अब तक डेढ़ लाख रुपये का दान हो चुका है. 

राजस्थान के बाद देश में इस जगह बनेगा खाटूश्याम का मंदिर, खुदाई में मिली मूर्ति तो उमड़े भक्त

Khatu Shyam Ji: आज राजस्थान के सीकर के खाटू श्याम बाबा का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है. यूपी के संभल में मंदिर के लिए खुदाई के चलते खाटू श्याम बाबा की पत्थर की मूर्ति मिली, जिसके बाद ही यहां लोगों का तांता लगना शुरू हो गया. कहा जा रहा है कि पत्थर पर बाबा का शीश और तीन बाण बने हैं. वहीं, बताया जा रहा है कि यहां बाबा का मंदिर बनवाने के लिए लोग अब तक लगभग डेढ़ लाख रुपये दान कर चुके हैं. 

बता दें कि पत्थर पर बने खाटू श्याम बाबा के शीश और तीन बाण के दर्शन करने के लिए लोग दूर-दूर आ रहे हैं और लोगों की भीड़ लगी हुई है. वहीं, लगातार चढ़ावा दिया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, मंदिर के पुजारी का कहना है कि उसे सपने में बाबा का शीश दिखाई दिया, जिसके बाद उसने सपने में दिखी जगह पर खुदाई करवाई, जिसके बाद वहां से बाबा की पत्थर की मूर्ति निकली. वहीं, अब वहां के पूरे इलाके में बाबा के जयकारें लग रहे हैं और लोगों का कहना है कि अब यहां खाटू श्याम बाबा का मंदिर बनेगा. 

यूपी में भी दिखे बाबा श्याम 
यह पूरा मामला यूपी के संभल के गांव फतेहपुर समसोइ का है. इस गांव में सिद्ध समाधि बाबा प्राचीन धाम है. यहां के मंदिर पुजारी और गांव में रहने वाले प्रदीप मिश्रा का कहना है कि उन्हें कई दिनों से सपने में बाबा खाटू श्याम आ रहे थे. 

पुजारी ने की खाटू श्याम बाबा की निंदा
उन्होंने कहा कि वे पहले खाटू श्याम बाबा के बारे में नहीं जानते थे. वहीं, एक बार कहीं बाबा की चर्चा हो रही थी, तब उन्होंने बाबा की निंदा की. इसी के बाद उन्हें सपने में एक गर्दन कटा सिर दिखाई देने लगा. 

सपने में एक गर्दन कटा सिर 
मंदिर के पुजारी प्रदीप मिश्रा ने बताया कि उनको लगातार 3 महीने तक सपने में एक गर्दन कटा सिर दिखाई दिया. इसके चलते उन्होंने जादू-टोना और झाड़-फूक करवाया और वह इनके चक्करों में लग गया. 

5 फीट तक की खुदाई, निकला एक पत्थर
वहीं, एक बार वह किसी पूर्णा गिरी बाबा नाम के एक बाबा से मिले, तो उन्होंने कहा कि तुम पर कोई टोटका नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि जिस मंदिर में तुम पूजा करते हो, वहां खाटू श्याम बाबा का शीश दबा हुआ है. उसको निकालकर सेवा करो, सब ठीक हो जाएगा. वहीं, पुजारी प्रदीप मिश्रा ने लोगों को कहकर 30 जनवरी 2023 को खुदाई करवाई और 5 फीट खुदाई करके एक पत्थर मिला, जिसको लोगों ने खाटू श्याम बाबा कहा. 

लगे खाटू शाम के जयकारे
इधर, इस खुदाई का लोगों ने वीडियो बनाया. इस दौरान जैसे ही पत्थर मिला, लोगों ने खाटू शाम के जयकारे लगाने शुरू कर दिए और वहां लोगों की भीड़ जमा होने लगी. पत्थर की दही, दूध, जल से स्नान करवाया गया और वहां पाषाण रखकर पूजा करने लगे. लोगों का कहना है कि चाहे चंदा जमा करना पड़े, लेकिन बाबा का मंदिर यहीं बनेगा. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के इस गांव की लड़कियां दूल्हे से पहले अपने पिता को पहनाती है वरमाला, ऐसे चुनती हैं वर

Trending news