Rajasthan Weather Update: सर्दी का सितम जारी, क्लिक कर जानें अपने शहर का हाल
Advertisement

Rajasthan Weather Update: सर्दी का सितम जारी, क्लिक कर जानें अपने शहर का हाल

आने वाले चार दिनों तक प्रदेशवासियों को सर्दी और सताएगी. मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल अगले कुछ दिनों तक मौसम में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: बीते एक सप्ताह से कड़ाके की सर्दी ने लोगों को बेहाल कर दिया है. प्रदेश के करीब सभी जिलों में बीते एक सप्ताह से रात का तापमान 6 से 7 डिग्री तक दर्ज किया जा रहा है. वहीं दिन का तापमान भी करीब 18 से 19 डिग्री दर्ज किया जा रहा है. रविवार रात फतेहपुर में एक बार फिर से रात का तापमान 1.8 डिग्री तक पहुंच गया. रविवार को टोंक और बूंदी में दिन का तापमान 10 डिग्री दर्ज किया गया. जो इस सीजन का सबसे सर्द रात के रूप में रहा.

एक दर्जन जिलों में 1 से 2 डिग्री तक रात का पारा बढ़ा

करीब एक दर्जन जिलों में 1 से 2 डिग्री तक रात का पारा बढ़ा है. वहीं करीब आधा दर्जन जिलों में 1 डिग्री तक रात का पारा रहा. फतेहपुर में 1.8 डिग्री के साथ रविवार को सबसे सर्द रात रही. वहीं 10.1 डिग्री के साथ बाड़मेर में रविवार को सबसे गर्म रात रही. प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का पारा 8 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया है. रविवार को दिन के समय 10 डिग्री के साथ टोंक और बूंदी में सीजन का सबसे सर्द दिन दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- IAS Transfers: एक क्लिक में जानें कौन हैं आपके जिले के नए कलेक्टर

बीते 48 घंटों से रात के तापमान में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं. इस दौरान रात के तापमान में कभी भारी गिरावट तो कभी भारी बढ़ोतरी देखी जा रही है. रविवार रात एक बार फिर से प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. बीती रात करीब एक दर्जन जिलों में रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं करीब आधा दर्जन जिलों में रात के तापमान में करीब 1 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई.

कहां कितना तापमान

अजमेर 4.6डिग्री,भीलवाड़ा 7.7डिग्री,वनस्थली 6.7डिग्री

अलवर 6.2डिग्री,जयपुर 6.4डिग्री,पिलानी 5.2डिग्री

सीकर 5डिग्री,कोटा 7.6डिग्री,बूंदी 5.5 डिग्री

चित्तौड़गढ़ 8.4डिग्री,डबोक 8डिग्री,बाड़मेर 10.1डिग्री

जैसलमेर 8.7डिग्री,जोधपुर 7.8डिग्री,फलोदी 7.4डिग्री

बीकानेर 7डिग्री,चूरू 5.7डिग्री,श्रीगंगानगर 6.4डिग्री

धौलपुर 6.1डिग्री,नागौर 4.7डिग्री,सांगरिया 5.9डिग्री

जालोर 7.6डिग्री,फतेहपुर 1.8डिग्री,करौली 3.2डिग्री

मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल अगले कुछ दिनों तक मौसम में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिल सकता है. इस दौरान दिन और रात का तापमान जहां स्थिर बना रहने की संभावना है. वहीं कुछ जिलों में तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जा सकती है. साथ ही सुबह और शाम शीतलहर लोगों को जमकर सताएगी. वहीं करीब डेढ़ दर्जन जिलों में घना कोहरा भी जनजीवन को प्रभावित करता हुआ नजर आ सकता है.

Trending news