Rajasthan News live : RAS भर्ती 2021 में चयनित अभ्यर्थियों की इस दिन से होगी जॉइनिंग, पढ़ें आज की बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2261168

Rajasthan News live : RAS भर्ती 2021 में चयनित अभ्यर्थियों की इस दिन से होगी जॉइनिंग, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Rajasthan live News, 24 may 2024: राजस्थान के लिए आज का दिन अहम है. हीटवेव प्रबंधन एवं मौसमी बीमारियों को लेकर चिकित्सा ACS शुभ्रा सिंह की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक होगी. स्वास्थ्य भवन में 12 बजे वीसी से बैठक होगी. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

rajasthan live news
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 23 may 2024: आज का दिन राजस्थान के लिए खास है. हीटवेव प्रबंधन एवं मौसमी बीमारियों को लेकर चिकित्सा ACS शुभ्रा सिंह की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक होगी. स्वास्थ्य भवन में 12 बजे वीसी से बैठक होगी. नीमकाथाना में वन विभाग की ओर से की गई वन्य जीव गणना पूरी हुई. बालेश्वर कंजर्वेशन रिजर्व एरिया में वन्य जीव गणना की गई. राजस्थान की हर छोटी-बड़ी खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़ते रहिए ZEE Rajasthan का Live Blog.

24 May 2024
20:33 PM

Rajasthan News: रोडवेज के पांच अधिकारी निलंबित. सिंधी कैंप बस स्टैंड पर पाई गई अनियमिताओं के चलते निलंबित. अधिकारियों के कार्य में पाई गई लापरवाही. सिंधी कैंप की मुख्य प्रबंधक राधिका. वैशाली डिपो के प्रबंधक वित्त भानु प्रताप सिंह. सिंधी कैंप के प्रबंधक प्रशासन अरुण कुमार शर्मा. प्रबंधक वित्त नेहा नगर और खेतड़ी डिपो के प्रबंधक वित्त राजेंद्र कुमार यादव को किया गया निलंबित. रोडवेज EDA अनीता मीणा ने जारी किए आदेश. 

20:06 PM

Rajasthan News: पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने एक्स पर किया पोस्ट

19:30 PM

Rajasthan News: RAS भर्ती 2021 में चयनित अभ्यर्थियों के लिए बड़ी ख़बर. सोमवार से मिलेगी नए चयनितों को जॉइनिंग. 76 RAS को जॉइनिंग के लिए डीओपी में रिपोर्ट को कहा, अन्य विभागों की तरफ से भी भेजी जा रही चयनितों सूचना. निर्वाचन आयोग की हरी झंडी के बाद सक्रिय हुआ कार्मिक विभाग. RPS, RTS और अन्य सेवाओं में चयनितों की भी होगी जॉइनिंग. दो साल का होगा नव चयनितों का प्रोबेशन पीरियड. 18 नवंबर 2023 को आया था फाइनल रिजल्ट. 

19:00 PM

श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर से बड़ी खबर, विधायक रूपेन्द्र सिंह रूबी कुन्नर ने पुलिस थाना में लगाया धरना, विधायक रूबी कुन्नर ने पुलिस पर लगाये गंभीर आरोप, द्वेष भावना से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठे मुकदमें दर्ज करने के लगाये आरोप, पुलिस पर भाजपा नेता व पूर्व मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी के इशारे पर काम करने के लगाए आरोप, विधायक रूबी कुन्नर के साथ पुलिस थाने में धरने पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्त्ता मौजूद,

16:35 PM

भ्रष्ट, नॉन परफॉर्मर और कामचोर कार्मिकों को रवाना करेगी सरकार.

अब सरकार कर रही CRS की तैयारी.

मुख्य सचिव सुधांश पंत ने दिए सभी विभागों को निर्देश.

कामचोर और भ्रष्ट कर्मचारियों–अधिकारियों की लिस्ट हो रही तैयार.

मुख्य सचिव की निगरानी में होगा अंतिम फैसला.

सभी विभागों में बन रही लिस्ट.

सरकार अब देगी कर्मचारियों को कंपलसरी रिटायरमेंट.

राजस्थान सर्विस रूल्स में है सीआरएस के प्रावधान.

तीन महीने का एडवांस पेमेंट या तीन महीने का नोटिस देकर रिटायर करेगी सरकार.

हालांकि इससे पहले भी सरकार ने दिया है कुछ लोगों को कंपलसरी रिटायरमेंट.

लेकिन लंबे समय बाद भजनलाल सरकार एक बार फिर चलाएगी भ्रष्ट कार्मिकों पर डंडा.

16:28 PM

उदयपुर में आबकारी विभाग की टीम ने शराब के अवैध परिवहन पर आज बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. उदयपुर अहमदाबाद हाईवे पर खेरवाड़ा के समीप नाकाबंदी के दौरान आबकारी विभाग के निरीक्षक जितेंद्र सिंह और उनकी टीम ने ट्रक रुकवा कर तलाशी ली तो एयर कंडीशनर की आड़ में शराब तस्करी का खुलासा हुआ. आबकारी विभाग ने 454 अंग्रेजी शराब के कार्टून जप्त किए हैं और बताया जा रहा है कि जब्त शराब की कीमत करीब 30 लाख रुपए है.

16:24 PM

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का दिल्ली दौरा
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज दिल्ली दौरे पर रहे ,,मुख्यमंत्री कल देर रात पंजाब में चुनाव प्रचार से सीधे दिल्ली पहुंचे थे,, दिल्ली स्थित जोधपुर हाऊस में रुके मुख्यमंत्री ने आज दिनभर कई लोगो से मुलाकात की,,राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ ने भी इस दौरान मुख्यमंत्री से करीब डेढ़ घंटे मुलाकात की,,मुख्यमंत्री से मिलने वालो में मनीष तिवाड़ी, सुप्रीम कोर्ट में सरकार के अतिरिक्त महाधिवक्ता शिवमंगल शर्मा, केंद्र सरकार के सचिव सहित कई लोगो ने मुलाकात की,,मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दोपहर 3 बजे दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना हुए

16:24 PM

मुरलीपुरा थाना इलाके से 15 वर्षीय बालिका के अपहरण का मामला
29 अप्रैल को हुआ था बालिका का अपहरण
पुलिस अब तक नहीं जुटा पाई 15 वर्षीय दिशु कुशवाहा की कोई भी जानकारी
पूर्व प्रकरण को लेकर हाईकोर्ट में डीबी हैबियस कॉपर्स हुई दायर
राजकुमार नामक व्यक्ति द्वारा बालिका का अपहरण करने का जताया जा रहा अंदेशा
राजस्थान और मध्य प्रदेश में की जा रही बालिका की तलाश

16:22 PM

उदयपुर के झाडोल से बड़ी खबर

तेज ब्लास्ट के साथ टूटी गौरव पथ की सीसी सड़क,
आधा किलो मीटर दूर तक सुनाई दी वलास्ट का आवाज,

आस पास के ग्रामीणों मौके पर हुए जमा,
फलासिया पंचायत समिति के आमलिया गांव की घटना,

अचानक हुआ ब्लास्ट के कारणों का नही चला पता,
ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन को दी सूचना,

16:08 PM

Dungarpur: जिले में भीषण गर्मी की मार तापमान 46 डिग्री के पार पहुंचा. भीषण गर्मी के चलते शहर की सड़कों पर राहत की बौछारे नगरपरिषद ने फायर ब्रिगेड की मदद से पानी का छिड़काव करवाया. सड़कों से निकलने वाले लोगों को थोड़ी राहत मिली. 

 

15:18 PM

Jaipur: परिवहन विभाग के अभियान में जयपुर RTO द्वितीय की कार्रवाई हुई. अब तक 16 बसों को जब्त किया गया. बसों में AIS119 मानकों का उल्लंघन किया गया. सीट बढ़ाने, डिग्गी बनाने या अन्य बदलाव किए गए. अन्य राज्यों में पंजीकृत इन बसों का अब पंजीयन निलंबित होगा. बस संख्या MP44 ZC 9762, HR55 AB 0965, AR11 D 0065, AR01 T 7770, MP44 ZC 7181, AR01 V 1001, UP81 CT 3324, AR01 T 7555, AR01 Q 3600, AR01 T 4151, NL07 B 2171, AR01 Q 4004, AR01 R 8000, AR06 B 6750, NL07 B 5211 (Volvo) व NL07 B 1455 को जब्त किया. DTO प्रवर्तन संजय शर्मा के नेतृत्व में कार्रवाई चल रही है. 

15:18 PM

Chittorgarh: लगातार लोड शेडिंग पर भड़के MLA डॉ. सुरेश धाकड़ 

MLA डॉ. सुरेश धाकड़ ने जिला कलेक्टर, ऊर्जा मंत्री और CM के OSD को मांडलगढ़ ग्रिड की कारस्तानी बताई. तीन दिन में नहीं सुधरी व्यवस्था तो CM से मुलाकात करेंगे. CM के निर्देश के बावजूद ग्रामीण अंचल में लोड शेडिंग के नाम पर बिजली कटौती हो रही है. कटौती से ग्रामीण का हाल बेहाल हो रहा है.

15:15 PM

नीमकाथाना में वन विभाग की ओर से की गई वन्य जीव गणना पूरी हुई. बालेश्वर कंजर्वेशन रिजर्व एरिया में वन्य जीव गणना की गई. नीमकाथाना और पाटन 23 वाटर पॉइंट बनाए गए थे. पहली बार ट्रैप कैमरा से वन्य जीवों की गणना की गई. नीमकाथाना और पाटन में 20 ट्रेप केमरे लगाए गए थे. गणना गुरुवार को सुबह 8:00 बजे से शुरू हुई जो की आज शुक्रवार सुबह 8:00 तक चली.

15:03 PM

हीटवेव प्रबंधन एवं मौसमी बीमारियों को लेकर चिकित्सा ACS शुभ्रा सिंह की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक होगी. स्वास्थ्य भवन में 12 बजे वीसी से बैठक होगी. बैठक में मौसमी बीमारियों, गर्मी जनित बीमारियों, अस्पतालों में पानी बिजली की व्यवस्था, कूलर-एसी, पंखों की व्यवस्थाओं को लेकर समीक्षा बैठक में मेडिकल कॉलेजों के प्रधानाचार्य, अधीक्षक, संयुक्त निदेशक जोन CMHO, PMO, जिला शिशु स्वास्थ्य, प्रजनन अधिकारी, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला कार्यक्रम प्रबंधक, खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं खण्ड कार्यक्रम प्रबंधक शामिल होंगे.

14:51 PM

Jaisalmer: जमीनी विवाद को लेकर दो गुटों में खूनी संघर्ष

जिले के पुलिस थाना रामगढ़ क्षेत्र के बाधा गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो गुटों में खूनी संघर्ष में 6 लोग घायल हुए. सभी घायलों को जवाहर अस्पताल लाया गया. अस्पताल में सभी घायलों का उपचार हो रहा है. सूचना पर रामगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची. जमीनी विवाद को लेकर दो गुटों के बीच झगड़ा हुआ था. घायल 6 में से 2 की हालत गंभीर है. जिले के पुलिस थाना रामगढ़ क्षेत्र के बाधा गांव का मामला है.

Trending news