राजस्थान में लॉबिंग और बाड़ेबंदी ! सीपी जोशी ने किया खारिज कहा- BJP में आंतरिक
Advertisement

राजस्थान में लॉबिंग और बाड़ेबंदी ! सीपी जोशी ने किया खारिज कहा- BJP में आंतरिक

Rajasthan BJP CM Face : राजस्थान में सीएम फेस को लेकर रेस जारी है. कई नाम और चेहरे शामिल हैं. किसका नाम फाइनल होगा ये अहम सवाल है.वहीं बीजेपी में लॉबिंग और सियासी बाड़ेबंदी की खबर को सीपी जोशी ने खारिज की है. जानें पूरा मामला.

फाइल फोटो.

 Rajasthan Political lobbying News: राजस्थान में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर चल रही हलचल के बीच बीजेपी में लॉबिंग और बाड़ेबंदी की खबर से  सियासी पारा उबल गया है.जयपुर में आधा दर्जन विधायकों के एक होटल रिजॉर्ट में ठहरने से पॉलिटिकल ड्रामा सामने आया है.हालांकि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने किसी भी तरह की बाड़े बंदी से साफ इनकार करते हुए कहा कि पार्टी में कोई लॉबिंग नहीं है.

सब विधायक अपने-अपने क्षेत्र में देव दर्शन और जनता से मुलाकात कर रहे हैं. जल्द ही विधायक दल की बैठक होगी और आगे के कार्यक्रम के होंगे.

जनता ने पूर्ण बहुमत दिया है 

मरुधरा के महासमर में जनता ने भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत दिया है.पार्टी में गुटबाजी हो या अन्य कारण अभी तक मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं हो पाया है. इधर मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर जनता से लेकर नेता तक तरह-तरह के कयास लग रहे हैं. मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर जयपुर से लेकर दिल्ली तक सियासी हलचल मची हुई है.

बेटे ललित से कहासुनी हुई

मुख्यमंत्री के दावेदार नेता अपने-अपने हिसाब से लॉबी कर रहे हैं. इस बीच जानकारी आई कि जयपुर सीकर रोड पर स्थित एक होटल रिसोर्ट आपणों राजस्थान में मंगलवार दिन रात  किशनगंज विधायक सहित ललित मीणा सहित करीब आधा दर्जन विधायक रुके.ललित मीणा की पिता और पूर्व विधायक हेमराज मीणा को उसकी जानकारी मिली तो वह होटल रिजॉर्ट पहुंच गए. बताया जा रहा है कि वापस चलने की बात को लेकर उनके बेटे ललित से कहासुनी हुई. उसके बाद लड़की होटल में ठहरे हुए सभी विधायक वहां से चले गए.

विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी

इसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिले जनता ने दिया है.राजस्थान की जनता का आभार है. जल्दी विधायक दल की बैठक होगी .पहले पर्यवेक्षक की नियुक्ति होगी जैसे पर्यवेक्षक की नियुक्ति होगी उसके बाद विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी.विधायक दल की बैठक के बाद आगामी कार्यक्रम प्रक्रिया होंगे.बीजेपी में बड़े बंदी को लेकर सीपी जोशी ने कहा कि कोई बड़े बंदे नहीं है.

सब लोग अपना क्षेत्र में देव दर्शन कर रहे हैं,जनता को धन्यवाद दे रहे हैं.जैसे ही विधायक दल की बैठक होगी सब अपने नेता को चुनेंगे.विधायक ललित मीणा को जबरन होटल में रखने पर कहा कि सभी अपने क्षेत्र में जनता को धन्यवाद दे रहे हैं,

पार्टी के अंदर आंतरिक लोकतंत्र है

इस तरह की कोई बात नहीं है.मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर अलग-अलग नाम सामने आने के सवाल पर जोशी ने कहा कि यह सभी निर्णय विधायक दल की बैठक के बाद होंगे. मैं सोचता हूं कि पार्लियामेंट्री बोर्ड जो तय करेगा वह सभी का मान्य होगा.पार्टी के अंदर आंतरिक लोकतंत्र है जो भी होगा वह पार्टी और के हित मे होगा.

ललित मीणा को जबरन बाड़ेबंदी में 

बता दें कि नया मुख्यमंत्री कौन होगा यह सवाल भाजपा कार्यकर्ताओं से लेकर जनता तक के मन में तैर रहा है. इस सवाल के बीच बुधवार को भाजपा में बड़ा ड्रामा सामने आया,जयपुर में मंगलवार देर रात सीकर रोड पर एक होटल में भाजपा के 5-6 विधायक ठहरे थे.इनमें किशनगंज विधायक ललित मीणा भी थे.

 

साथी विधायकों की बातें व हाव-भाव देख ललित को शक हुआ कि पार्टी के किसी बड़े नेता के इशारे पर लॉबिंग हो रही है.क्योंकि वे कोटपूतली से आगे किसी होटल में जाने की बात कर रहे थे.ललित मीणा को लगा कि उन्हें जबरन बड़े बंदी में ले जाने की कोशिश की जा रही है.

दूसरा धड़ा बाड़ेबंदी की तैयारी में तो नहीं

इस बीच ललित मीना ने इसकी शिकायत अपने पिता हेमराज मीणा और पार्टी संगठन को की.इसके बाद संगठन की कुछ नेताओं ने जाकर उन्हें उसे होटल से बाहर निकाला.इस घटना के बाद यह सियासी चर्चाएं तेज हो गई की कहीं बीजेपी का एक दूसरा धड़ा बाड़ेबंदी की तैयारी में तो नहीं है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan NEW CM Live: राजस्थान के नए सीएम को लेकर बड़ी खबर, अमित शाह से बाबा बालकनाथ संसद भवन में कर रहे हैं मुलाकात

 

Trending news