Vaibhav Gehlot : जालोर सीट पर क्या BJP का तिलिस्म तोड़ पाएंगे वैभव गहलोत? जानें उनका सोशल स्कोर?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2267700

Vaibhav Gehlot : जालोर सीट पर क्या BJP का तिलिस्म तोड़ पाएंगे वैभव गहलोत? जानें उनका सोशल स्कोर?

Vaibhav Gehlot Social Score: लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस ने राजस्थान की जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को अपना उम्मीदवार बनाया है. पिछली बार उन्होंने राजस्थान की जोधपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. आइए जानते हैं, कि उनका सोशल लीडर स्कोर क्या है?

 

Vaibhav Gehlot

Vaibhav Gehlot Jalore Seat : लोकसभा चुनाव 2024 में जुटे राजनीतिक दलों और उनके नेताओं का चुनाव प्रचार जोरों पर है. साथ ही सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर भी तूफानी रफ्तार से प्रचार अभियान जारी है. इस बीच 'जी मीडिया' ने चुनाव मैदान में उतरे उम्मीदवारों के सोशल मीडिया अकाउंट्स, हैंडल्स, पेज और प्रोफाइल्स का आकलन किया है. लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी सीरीज में हम राजस्थान की जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार वैभव गहलोत का सोशल स्कोर जानेंगे.

जोधपुर में झेलनी पड़ी थी हार

वैभव गहलोत राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे और कांग्रेस के नेता हैं. मौजूदा समय में वह राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं. पिछली बार यानी 2019 में उन्होंने जोधपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. कांग्रेस ने इस बार उन्हें जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से टिकट दिया है.

वैभव गहलोत ने लोकसभा सभा चुनाव 2019 में अपना डेब्यू करते हुए कांग्रेस की ओर से जोधपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. इसमें उनकी करारी हार हुई थी. केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत ने वैभव को 27444 वोटों के भारी अंतर से हराया था. गजेंद्र सिंह शेखावत को 788888 वोट प्राप्त हुए थे तो वैभव गहलोत को 514448 वोटों से ही संतोष करना पड़ा था.

कानून में स्नातक हैं वैभव गहलोत

कांग्रेस के वैभव गहलोत राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे हैं. उनका जन्म 2 जून 1980 को जोधपुर राजस्थान में हुआ था. उनके पिता अशोक गहलोत और  मां सुनीता गहलोत हैं. उन्होंने भारतीय वायुसेना के भारती स्कूल से शुरुआती पढ़ाई के बाद ILS लॉ स्कूल से कानून में स्नातक किया है. उन्होंने 2005 में हिमांशी गहलोत से विवाह किया था. हिमांशी राजनीति से अलग सोशल वर्क के लिए जानी जाती हैं. वह इन्वेंटिंग हैल्पिंग हैंड सोसायटी के जरिए कैंसर पीड़ित बच्चों की मदद करती हैं.
 
क्या तोड़ पाएंगे भाजता का तिलिस्म?

राजस्थान की जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से पिछले 15 साल से भाजपा का सांसद है. पिछली बार भाजपा के देवजी मानसिंहराम पटेल ने कांग्रेस के उम्मीदवार रतन देवासी को हराया था. लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस ने इस सीट पर भाजपा की सिलसिलेवार जीत के रिकॉर्ड तोड़ने के लिए वैभव गहलोत को मैदान में उतारा है. भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी आमने-सामने हैं तो ये चुनावी संग्राम काफी रोचक हो गया है. भाजपा ने इस सीट से उम्मीदवार बदलकर लुम्बाराम चौधरी पर भरोसा जताया है.

Disclaimer : लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Vaibhav Gehlot

Social Media Score

Scores
Over All Score 51
Digital Listening Score64
Facebook Score61
Instagram Score64
X Score48
YouTube Score0

TAGS

Trending news