Lok Sabha Election 2024: CM भजनलाल शर्मा और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष CP Joshi कल टटोलेंगे जयपुर-कोटा की नब्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2166501

Lok Sabha Election 2024: CM भजनलाल शर्मा और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष CP Joshi कल टटोलेंगे जयपुर-कोटा की नब्ज

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान में मिशन 25 के टारगेट को पूरा करने के लिए भाजपा की कलस्टर मीटिंग लगातार जारी है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी गुरुवार को जयपुर और कोटा कलस्टर की मीटिंग लेंगे. दोनों कलस्टर की तीन तीन लोकसभा सीटों पर चुनावी नब्ज टटोलेंगे.

Lok Sabha Election 2024: CM भजनलाल शर्मा और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष CP Joshi कल टटोलेंगे जयपुर-कोटा की नब्ज

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान में मिशन 25 के टारगेट को पूरा करने के लिए भाजपा की कलस्टर मीटिंग लगातार जारी है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी गुरुवार को जयपुर और कोटा कलस्टर की मीटिंग लेंगे. दोनों कलस्टर की तीन तीन लोकसभा सीटों पर चुनावी नब्ज टटोलेंगे.

मिशन 25 को पूरा करने के लिए भाजपा की कलस्टर मीटिंग

राजस्थान में भाजपा मिशन 25 को लेकर भाजपा पूरी तरह फील्ड में उतर चुकी है. खुद मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी मिशन 25 के लक्ष्य को हासिल करने के लिए दिनरात एक किए हुए हैं. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने खुद मिशन को पूरा करने की जिम्मेदारी ले रखी है.

यही कारण है कि भजनलाल शर्मा खुद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ कलस्टर मीटिंग ले रहे हैं और कोर कमेटी की मीटिंग में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से जमीनी हकीकत से रूबरू हो रहे हैं. प्रदेश में बीजेपी ने 25 लोकसभा सीटों को आठ कलस्टर में बांट रखा है. इन कलस्टरों की आठ नेताओं राजेंद्र राठौड़ भरतपुर करौली, टोंक सवाई माधोपुर, अरूण चतुर्वेदी अलवर सीकर और झुंझुनूं , सतीश पूनियां को गंगानगर, बीकानेर और चूरू, प्रभुलाल सैनी को चित्तौड़, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजेंद्र गहलोत को जयपुर ग्रामीण, जयपुर और दौसा लोकसभा तथा नारायण पंचारिया को कोटा, बूंदी और झालावाड़ का जिम्मा दिया गया.

कोटा-जयपुर में परखेंगे चुनावी नब्ज, बूस्टअप करेंगे कार्यकर्ताओं को

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और सीपी जोशी 19 मार्च को जोधपुर और उदयपुर कलस्टर की मीटिंग ले चुके हैं. वहीं बुधवार को अलवर, बीकानेर, अजमेर कलस्टर की मीटिंग ले चुके हैं. इसी तरह गुरुवार को कोटा और जयपुर कलस्टर की मीटिंग लेंगे. कोटा में सुबह कलस्टर की मीटिंग के बाद जिलों की कोर कमेटी की बैठक लेंगे और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. इसके बाद शाम साढे़ चार बजे जयपुर के जवाहर नगर स्थित माहेश्वरी पब्लिक स्कूल सभागार में कलस्टर मीटिंग होगी.

ये भी पढ़ें- Jhunjhunu News: रेहड़ी के सामने अंगूर और केले खरीदने के लिए रुके सीएम भजनलाल,CP जोशी संग पिया गन्ने का ज्यूस

इसमें जयपुर शहर-जयपुर ग्रामीण, और दौसा लोकसभा सीटों के पदाधिकारी, मोर्चों के अध्यक्ष व कार्यकारिणी सहित विभिन्न विभाग प्रकोष्ठों के करीब सात सौ से आठ सौ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. इसके बाद कार्यकर्ताओं से संवाद के साथ ही जिलों की काेर कमेटी के साथ भी बैठक में चुनावी रणनीति पर मंथन होगा.

बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने राजस्थान के साथ ही देशभर की लोकसभा सीटों को कलस्टर में बांट रखा है. इस रणनीति के तहत एक एक नेता की तीन से चार लोकसभा सीटों पर मॉनिटरिंग के साथ ही अन्य सम्पूर्ण जिम्मेदारी दी गई है. गृहमंत्री अमित शाह भी पिछले दिनों राजस्थान में तीन कलस्टरों कोटा, उदयपुर और जयपुर में बैठक लेकर नौ लोकसभा सीटों को साधने का प्रयास कर चुके हैं. बीजेपी की इस नई रणनीति से मिशन 25 पूरा होने तथा जीत के अंतर और वोटों के प्रतिशत में कितना लाभ मिलेगा यह आने वाला वक्त बताएगा.

Trending news