LPG Gas Price Hiked: : पहले से ही रुला रहे गैस सिलेंडर के दाम, अब कनेक्शन भी हुआ महंगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1220547

LPG Gas Price Hiked: : पहले से ही रुला रहे गैस सिलेंडर के दाम, अब कनेक्शन भी हुआ महंगा

LPG Gas Price Hiked: पेट्रोलियम कंपनियों के द्वारा 14.2 किलोग्राम वजन के सिलेंडर के कनेक्शन पर प्रति सिलेंडर 750 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. वहीं, अगर आप 2 सिलेंडर वाला कनेक्शन लेते हैं, तो आपको 1500 रुपये अधिक देने होंगे. 

LPG Gas Price Hiked: : पहले से ही रुला रहे गैस सिलेंडर के दाम, अब कनेक्शन भी हुआ महंगा

LPG Gas Connection: नया रसोई गैस कनेक्शन लेने वाले लोगों के लिए एक बड़ा झटका देने वाली खबर सामने आई है. पेट्रोलियम कंपनियों के घरेलू गैस के नए कनेक्शन की कीमत में बढ़तोरी कर दी है. पहले एक सिलेंडर का कनेक्शन लेने के लिए आपको 1450 रुपये देने होते थे, वहीं, अब आपको इसके लिए 2200 रुपये देने होंगे. 

पेट्रोलियम कंपनियों के द्वारा 14.2 किलोग्राम वजन के सिलेंडर के कनेक्शन पर प्रति सिलेंडर 750 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. वहीं, अगर आप 2 सिलेंडर वाला कनेक्शन लेते हैं, तो आपको 1500 रुपये अधिक देने होंगे. मतलब इसके लिए आपको 4400 रुपये की सिक्योरिटी के रूप में देने पड़ेगे. वहीं, पहले इसके लिए आपको 2900 रुपये देने होते थे. पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा किया गया ये बदलाव 16 जून से लागू होगा. 

रेग्युलेटर पर भी बढ़े पैसे 
इसके साथ हीं अब आपको रेग्युलेटर के लिए 150 की जगह 250 रुपये देने होंगे. पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि 5 किलो के सिलेंडर की 800 की जगह 1150 की सिक्योरिटी देने होगी. 

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को झटका 
केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के ग्राहकों को भी नई दरें लागू होने पर एक बड़ा झटका लगेगा. उज्ज्वला योजन के ग्राहक अगर कनेक्शन पर 
सिंलेडर को डबल करवाते हैं तो दूसरे सिलेंडर के लिए बढ़ी हुई सिक्योरिटी जमा करवानी होगी. वहीं, अगर नया कनेक्शन मिलता है तो सिलेंडर की सिक्योरिटी पहले वाली ही जमा करनी होगी. 

किस मद से कितने रुपये 
सिंलेडर के लिए सिक्योरिटी राशिः 2200 रुपये 
 रेग्युलेटर के लिए सिक्योरिटी राशिः 250 रुपये 
पाइप के लिए: 150 रुपये 
पासबुक के लिए: 25 रुपये 
नान सब्सिडी गैस सिंलेडर की कीमत: 1065 रुपये 

नए कनेक्शन के लिए देने होंगे 3690 रुपये
अगर आप एक सिलेंडर वाला नया कनेक्शन लेते है तो इसके लिए आपको 3690 रुपये देने होंगे. वहीं, अगर अपको चूल्हा भी लेना है तो आपको इसके लिए अलग से पैसे देने होंगे. 

यह भी पढे़ंः Merta city : युवक ने किया सुसाइट, पुलिस का सुसाइट नोट दिखाने से इनकार

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news