मौसम विभाग का अलर्ट! प्रदेश में लुढ़केगा तापमान, चार दिन बारिश से बढ़ेगी ठंड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1912204

मौसम विभाग का अलर्ट! प्रदेश में लुढ़केगा तापमान, चार दिन बारिश से बढ़ेगी ठंड

राजस्थान में धीरे-धीरे रातें सर्द होने लगी हैं और इसके साथ ही ठंडक का एहसास होने लगा है. कश्मीर में हो रही बर्फबारी के बाद तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

मौसम विभाग का अलर्ट! प्रदेश में लुढ़केगा तापमान, चार दिन बारिश से बढ़ेगी ठंड

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में धीरे-धीरे रातें सर्द होने लगी हैं और इसके साथ ही ठंडक का एहसास होने लगा है. कश्मीर में हो रही बर्फबारी के बाद तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. इसी बीच राजस्थान में दो सिस्टम एक्टिव होने से प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का दौरा देखने को मिल सकता है.

मौसम विभाग ने 15 अक्टूबर के बाद राजस्थान में मौसम में बदला वी का अनुमान जाते हैं. इस दौरान चार दिन बारिश हो सकती है, जिसके चलते प्रदेश में जोरदार ठंड दस्तक दे सकती है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया है. इन जिलों में हनुमानगढ़, सीकर, फतेहपुर शामिल है. तापमान में आई गिरावट के चलते आम लोगों को ठंडक का एहसास हो रहा है.

मौसम विभाग के मुताबिक 19-20 अक्टूबर से प्रदेश के अधिकतर इलाकों में तापमान 20 डिग्री से नीचे पहुंच जाएगा. वहीं राजधानी जयपुर में मौसम शुष्क बना हुआ है. बीच-बीच में तेज हवाएं चलने से ठंडक बनी हुई है. हालांकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है, जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. जयपुर में 18 अक्टूबर को बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के माने तो प्रदेश के सीमावर्ती इलाके जैसे कि बीकानेर, गंगानगर और हनुमानगढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है. 18 अक्टूबर को भी प्रदेश के उत्तरी और पूर्वी हिस्से में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है. साथ ही 16-17 अक्टूबर को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर और जयपुर संभाग के 23 जिलों में बारिश दर्ज की जा सकती है.

यह भी पढ़ेंः 

राजस्थान में टिकट कटने के विरोध के पीछे क्या हो रहा कोई बड़ा 'खेला', जानें इस रिपोर्ट में

टिकट विवाद पर बोलीं दीया कुमारी, मैं कुछ भी नहीं बोलूंगी, भैरोंसिंह शेखावत मेरे पिता के समान

Trending news