Jaipur में 19 को बंद हो सकती है मेट्रो, प्रमोशन पॉलिसी लागू नहीं करने से कर्मचारी खफा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1858360

Jaipur में 19 को बंद हो सकती है मेट्रो, प्रमोशन पॉलिसी लागू नहीं करने से कर्मचारी खफा

Jaipur News Toady: राजस्थान में जयपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (जेएमआरसी) के कर्मचारियों ने 19 सितम्बर से मेट्रो ट्रेन का संचालन बंद करने की चेतावनी दी है. प्रमोशन पॉलिसी नहीं बनने से नाराज इन कर्मचारियों ने आज धरना देकर और काली पट्टी बांधकर अपने इस आंदोलन की शुरूआत की है.

Jaipur में 19 को बंद हो सकती है मेट्रो, प्रमोशन पॉलिसी लागू नहीं करने से कर्मचारी खफा

Jaipur News: जयपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (जेएमआरसी) के कर्मचारियों ने 19 सितम्बर से मेट्रो ट्रेन का संचालन बंद करने की चेतावनी दी है. प्रमोशन पॉलिसी नहीं बनने से नाराज इन कर्मचारियों ने आज धरना देकर और काली पट्टी बांधकर अपने इस आंदोलन की शुरूआत की है.

ये आंदोलन चरणबद्ध चलेगा, इसके बाद भी अगर प्रशासन सुनवाई नहीं करता तो 19 से सम्पूर्ण कार्य बहिष्कार करके मेट्रो का संचालन बंद किया जाएगा. जयपुर मेट्रो संयुक्त कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रामकरण पंवार के नेतृत्व में आज कर्मचारियों ने मेट्रो भवन के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस प्रशासन ने आंदोलन कर्मचारियों को धरने के लिए टेंट नहीं लगाने दिया तो अध्यक्ष और महासचिव सहित अनेक कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठ गए. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: इन 18 जिलों में अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दिए बारिश के संकेत

 

मुख्य गेट के बाहर टेंट लगाकर धरने पर बैठे कर्मचारियों ने मेट्रो प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस प्रदर्शन में जेईएन, स्टेशन कंट्रोल, मेंटेनर और सीएआर शामिल हुए. पंवार ने बताया कि हम सभी कर्मचारियों को मेट्रो में सर्विस करते हुए 10 साल से ज्यादा का समय हो गया लेकिन सरकार और प्रशासन ने अब तक हमारे प्रमोशन की कोई पॉलिसी ही नहीं बनाई. हम पिछले काफी समय से प्रमोशन पॉलिसी बनाने और प्रमोशन करने की मांग कर रहे हैं लेकिन प्रशासन हमारी कोई सुनवाई नहीं कर रहा. 

क्या बोले मेट्रो कर्मचारी यूनियन के महामंत्री शंकरलाल 
मेट्रो कर्मचारी यूनियन के महामंत्री शंकरलाल शर्मा ने बताया कि आज पहले दिन ऑफ डयूटी कर्मचारी धरना-प्रदर्शन में शामिल हुए जबकि ऑन डयूटी कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर आंदोलन का समर्थन किया. इसके बाद 11 सितंबर को कर्मचारी अर्द्धनग्न प्रदर्शन करेंगे, साथ ही सात कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठेंगे. 13 सितंबर को मेट्रो प्रशासन को काला झंडा दिखाओ प्रदर्शन किया जाएगा. 15 सितंबर को सभी कर्मचारी सपरिवार धरना देंगे. 17 सितंबर को मेट्रो प्रशासन की सद्धबुद्धि के लिए यज्ञ किया जाएगा. इसके बाद भी मेट्रो प्रशासन ने मांग पूरी नहीं कि तो मेट्रो का संचालन ठप करके कार्य का बहिष्कार किया जाएगा.

Trending news