इस जगह पर हर कदम पर मिलती हैं इंसानी हड्डियां!
Advertisement

इस जगह पर हर कदम पर मिलती हैं इंसानी हड्डियां!

Mystery: कहते हैं कि इस इंसानी हड्डियां मिलने वाली जगह को एक अमीर शख्स ने खरीद लिया था, जिसके बाद उसके पूरे परिवार की मौत हो गई और उसने भी सुसाइड कर लिया. जानें इस जगह की कहानी. 

इस जगह पर हर कदम पर मिलती हैं इंसानी हड्डियां!

Mystery: ऐसे तो धरती पर कई भूतिया जगह हैं. इन्हीं में कई इतनी भयानक और  खतरनाक हैं, जहां सरकार ने भी जाने के लिए रोक लगा रखी हैं. इन्हीं में से एक जगह ऐसी है, जहां आपको आपके हर कदम रखते हुए सोचना पड़ेगा यानी कि आपको वहां इंसानी हड्डियां ही हड्डियां नजर आएंगी. जानकारी के अनुसार, इस जगह पर 1 लाख 60 हजार लोगों को जिंदा जला दिया गया था. 

मिली जानकरी के अनुसार, इटली के पोवेग्लिया आइलैंड को लेकर बताया जाता है कि यहां मौत वास करती है, जो भी इस जगह पर जाता है वह कभी वापस नहीं आया है. ऐसे तो दुनियाभर में कई  भूतिया इलाके और जगह है, जहां उन्हें टेस्ट करने के लिए लोग जाते हैं, लेकिन इस आइलैंड पर जाने की आज तक किसी की हिम्मत नहीं हुई है. 

सरकार ने लगा रखी यहां जाने पर रोक 
कहते हैं कि जो लोग गए उनमें से कुछ लोग आज तक वापस नहीं आ पाए हैं और जो आए हैं उनका कहना था कि यह आइलैंड शापित है.इसे लेकर लोगों का कहना है कि इस जगह पर कई तरह की आवाजें सुनाई देती हैं. वहीं, यहां जाने वाले लोगों की इटैलियन सरकार तक कोई गारंटी नहीं लेती है. 

इंसानी अवशेषों से बनी आधी जमीन
यह द्वीप इटली के वेनिस और लिडो शहर के बीच है, जिसे वेनेशियन खाड़ी के नाम से भी जाना जाता है, जिसका क्षेत्रफल लगभग 17 एकड़ है. लोग कहते हैं कि यहां की आधी जमीन इंसानी अवशेषों से बनी है. 

1 लाख 60 हजार लोगों को जलाया जिंदा 
इसके इतिहास को लेकर कहा जाता है कि इटली में जब प्लेग की महामारी फैली थी, तो उसे रोकने के लिए 1 लाख 60 हजार संक्रमित लोगों को यहां लाकर जिंदा ही जला दिया गया था. वहीं, ब्लैक फीवर बीमारी से मरे लोगों को भी यहां लाकर ही दफनाया गया था. 

एक अमीर शख्स ने खरीद लिया पूरा टापू 
पोवेग्लिया आइलैंड पर एक हॉस्पिटल भी था, जिसे बंद कर दिया गया था. बाद में एक अमीर शख्स ने इस टापू को खरीद लिया था, लेकिन उसकी फैमिली के लोगों के साथ भी कुछ अजीब हादसे हुए, जिसके बाद उसने भी सुसाइड कर लिया, उसी दिन से इस आइलैंड को शापित कहा जाता है. 

यह भी पढ़ेंः एक औरत ने पगड़ी बदलवाकर मुगल बादशाह को दिया था गहरा जख्म

यह भी पढ़ेंः Vastu Tips : दूध का ये उपाय जल्द बनाएगा आपको किराएदार से मकान मालिक, आज ही आजमाएं

Trending news