New Corona Guidelines in Rajasthan: प्रदेश में करोड़ों के इस कारोबार से कोरोना का संकट टला
Advertisement

New Corona Guidelines in Rajasthan: प्रदेश में करोड़ों के इस कारोबार से कोरोना का संकट टला

राजस्थान में कोरोना के मामले कम हो रहे है. इसी बीच राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) खत्म करने की घोषणा कर दी है. विवाह समेत दूसरे सामूहिक कार्यक्रमों में सरकार ने शामिल होने वालों की संख्या 100 से बढ़ाकर 250 कर दिया है. चूंकि प्रदेश में सावों का माहौल है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: राजस्थान में कोरोना के मामले कम हो रहे है. इसी बीच राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) खत्म करने की घोषणा कर दी है. विवाह समेत दूसरे सामूहिक कार्यक्रमों में सरकार ने शामिल होने वालों की संख्या 100 से बढ़ाकर 250 कर दिया है. चूंकि प्रदेश में सावों का माहौल है. इस बीच शादी से जुड़े कारोबार पर कोरोना की तीसरी लहर के ग्रहण ने कारोबारियों का मनोबल गिरा दिया था. 

कारोबारियों का मानना है कि महज फरवरी माह में 4-5 करोड़ के कारोबार होने का अनुमान है. हालांकि 14 जनवरी के बाद शादियां शुरू हो गईं पर कोरोना की पाबंदियों ने जनवरी में कारोबार को मंदा ही रखा. कारोबारियों की मांग थी कि शादी-समारोह में शामिल होने वालों की संख्या में इजाफा किया जाय. सरकार ने (New Corona Guidelines Released) कारोबारियों को डबल तोहफा देते हुए न सिर्फ शादियों में शामिल होने वालों की संख्या बढ़ा दी बल्कि नाइट कर्फ्यू भी खत्म कर दिया. इससे अब कारोबार में तेजी आएगी. ऐसे में ऑल वेडिंग इंडस्ट्री फेडरेशन राजस्थान (All Wedding Industries Federation Rajasthan) ने प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत को अभारा जताया है. ऑल वेडिंग इंडस्ट्रीज फेडरेशन राजस्थान के महामंत्री भवानी शंकर माली ने बताया कि पूरी इंडस्ट्री (Jaipur Wedding Industry) राहत की मांग कर रही थी. बसंत पंचमी से दी गई है. 

यह भी पढ़ें: Corona Guidelines in Rajasthan: वैक्सीन की डबल डोज नहीं तो हो सकती है परेशानी, जानिए डिटेल

पर्यटन को भी मिलेगा बूस्ट
धार्मिक स्थलों और सामूहिक स्थलों पर तमाम पाबंदियों के साथ नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू ने राजस्थान पर्यटन (Rajasthan Tourism) पर भी असर डाला है. इस बीच बढ़ते कोरोना मामलों ने पर्यटकों को डरा भी दिया. अब राजस्थान में कोरोना मामलों में कमी और पाबंदियों में मिली छूट के कारण पर्यटन इंडस्ट्री को भी फायदा होगा. 

Trending news