जयपुर: फुले दम्पति को लेकर दिए बयान पर, महाराष्ट्र के राज्यपाल पर फूटा माली सैनी समाज का गुस्सा
Advertisement

जयपुर: फुले दम्पति को लेकर दिए बयान पर, महाराष्ट्र के राज्यपाल पर फूटा माली सैनी समाज का गुस्सा

देश की प्रथम शिक्षिका सावित्रीबाई फुले और दलितों के मसीहा महात्मा ज्योतिबा फुले महापुरुष के खिलाफ अभद्र, अमर्यादित टिप्पणी करने पर माली सैनी महासभा अन्य पिछड़ा वर्ग के अन्य संगठनों द्वारा कलेक्टर सर्किल पर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के खिलाफ प्रदर्शन कर, जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर उनको तुरंत प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग की है.

कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते माली सैनी समाज के लोग

Jaipur: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बयान के खिलाफ आज प्रदेशभर में माली सैनी महासभा की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया. फुले दंपती को लेकर दिए गए बयान पर माली सैनी समाज का गुस्सा देखने को मिला. जयपुर में माली सैनी महासभा के बैनर तले जिला कलक्टर को ज्ञापन सौपाते हुए भगत सिंह कोश्यारी के इस्तीफे की मांग की गई.

राजस्थान धरोहर प्राधिकरण के सदस्य भवानी शंकर माली ने कहा राज्य के संवैधानिक पद पर बैठे राज्यपाल का बयान बहुत ही निंदनीय है. इस दौरान सभी जिलों में कलक्ट को ज्ञापन सौंपा गया. राजस्थान धरोहर प्राधिकरण के सदस्य भवानी शंकर माली और अध्यक्ष छुट्टनलाल सैनी ने कहा कि देश की प्रथम शिक्षिका सावित्रीबाई फुले और दलितों के मसीहा महात्मा ज्योतिबा फुले महापुरुष के खिलाफ अभद्र, अमर्यादित टिप्पणी करने पर माली सैनी महासभा अन्य पिछड़ा वर्ग के अन्य संगठनों द्वारा कलेक्टर सर्किल पर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के खिलाफ प्रदर्शन कर, जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर उनको तुरंत प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग की है, साथ ही सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की भी मांग की है.

यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

उनका कहना था कि यह उनकी ओछी मानसिकता को दर्शाता है, फूले दंपत्ति के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करना देश के महापुरुषों का अपमान है. शायद राज्यपाल महोदय को यह पता नहीं कि देश के संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर साहब महात्मा ज्योतिबा फुले को अपना गुरु मानते थे, महात्मा फुले ने दलित पिछड़े और वंचितों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए कितना संघर्ष किया था और सावित्रीबाई फुले हिंदुस्तान की प्रथम महिला अध्यापिका है, इसलिए उनके खिलाफ अभद्र टिप्पणी करना बहुत ही निंदनीय है.इसे देश कभी माफ नहीं करेगा. इसलिए राज्यपाल को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त करना चाहिए. 

अगर ऐसा नहीं किया गया तो पूरे देश में सभी समाज के संगठनों की ओर से उग्र प्रदर्शन किया जाएगा. महासभा के महामंत्री संगठन मनोज अजमेरा एडवोकेट ने बताया कि पूरे प्रदेश में सभी जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर राज्यपाल को बर्खास्त करने का ज्ञापन सभी जिलाधीशों को दिया गया है. महासभा उपाध्यक्ष दुर्गा लाल माली, महामंत्री बाबूलाल सैनी, कोषाध्यक्ष सागर मावर, सचिव भंवर लाल सैनी, सत्यनारायण सैनी खटवाड़ा ,जयपुर ग्रामीण अध्यक्ष सुनील सैनी,महात्मा ज्योतिबा फुले राष्ट्रीय संस्थान के जिला अध्यक्ष सीताराम सैनी एडवोकेट, लालचंद सैनी, ज्योति सैनी एडवोकेट, राजेश सैनी, राकेश माली, अंजलि सैनी एडवोकेट, मोहन कमोदिया सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहें.

जयपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के

यह भी पढे़ं-  कहीं आप भी तो नहीं दूसरों के सामने कर चुके हैं इन 4 बातों का जिक्र, जिंदगी भर हो सकता पछतावा

यह भी पढे़ं- अर्श से फर्श तक पहुंच सकता है इंसान, जब बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, जानें अपनी राशि पर असर

यह भी पढे़ं- घर लौट आएगा फंसा हुआ धन, मिलेगा आर्थिक तंगी से छुटकारा, करें ये सरल उपाय

 

 

Trending news