पैलेस ऑन व्हील्स का यहां रहेंगे स्टॉपेज,ओ एण्ड एम मॉडल पर ट्रेन के संचालन के प्रस्ताव पर लगी कैबिनेट की मोहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1322767

पैलेस ऑन व्हील्स का यहां रहेंगे स्टॉपेज,ओ एण्ड एम मॉडल पर ट्रेन के संचालन के प्रस्ताव पर लगी कैबिनेट की मोहर

राजस्थान में पर्यटकों के लिए ‘‘पैलेस ऑन व्हील्स‘‘ का इंतज़ार अब खत्म होने जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज ट्रेन को चलाने के कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है.

‘‘पैलेस ऑन व्हील्स‘‘ ट्रेन को ओ एण्ड एम  पर संचालन के प्रस्ताव पर मोहर.

Jaipur: राजस्थान में पर्यटकों के लिए ‘‘पैलेस ऑन व्हील्स‘‘ का इंतज़ार अब खत्म होने जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज ट्रेन को चलाने के कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है. बैठक में ‘‘पैलेस ऑन व्हील्स‘‘ ट्रेन को ओ.एण्ड एम. पर संचालन करने के प्रस्ताव पर मोहर लग गयी है.

राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए बताया कि कैबिनेट द्वारा ‘‘पैलेस ऑन व्हील्स‘‘ को ओ.एण्ड एम. पर संचालन करने के निर्णय के बाद जल्द ही राजस्थान में नए कलेवर और उत्कृष्ट सुविधाओं के साथ पैलेस ऑन व्हील्स पटरी पर दौड़ेंगी.

राज्य सरकार ने बजट घोषणा में पर्यटन के विकास के लिए घोषित पर्यटन विकास कोष से पर्यटन के ब्रांण्डिग के कार्य के लिए एक Steering Committee का गठन किया गया है. जिसमें पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह, आर.टी.डी.सी. के चैयरमेन धर्मेन्द्र राठौड़, प्रमुख शासन सचिव पर्यटन, निदेशक सूचना एवं जनसपर्क राजस्थान को सम्मिलित किया गया है.

राज्य सरकार की बजट घोषणा में घोषित पर्यटन विकास कोष के लि आर.टी.डी.सी. रिसोर्स जनरेटिग एजेंसी के रूप में कार्य करेगी. पर्यटन विकास कोष में फण्डरेजिग और वित्तीय प्रबंधन के लिए 4 अधिकारीयों कि समिति बनायी गई है.

राज्य सरकार ने राजस्थान पर्यटन विकास निगम की 6 होटल के पुनद्धार के लिए 10 करोड़ बजट मंजूर किया है. जिनमें होटल खादिम अजमेर, होटल फोरेस्ट लॉज भरतपुर, होटल टाईगर डेन सरिस्का अलवर, होटल कजरी उदयपुर, होटल गणगौर, जयपुर होटल शिखर माउन्ट आबू शामिल है. 

ये भी पढ़ें- पायलट के गढ़ में NSUI को बड़ा झटका, लंबे समय बाद ABVP ने जमाया कब्जा

आर.टी.डी.सी. चैयरमेन धर्मेन्द राठौड़ ने आर.टी.डी.सी. के अधिकारीयों को पुनरूद्धार कार्य अविलंब प्रारंभ किए जाने के निर्देश प्रदान किए हैं. साथ ही कहा कि आर.टी.डी.सी. के 4 हैरिटेज होटल जिनमें होटल लेक पैलेस, सिलिसेढ़ अलवर, होटल कैसल झूमर बावड़ी सवाई माधोपुर, होटल गोकुल नाथद्वारा और होटल पुष्कर सरोवर पुष्कर अजमेर का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है. इन 10 होटलों के पुनद्धार कार्य प्रारंभ होने से आर.टी.डी.सी. घाटे से उभर कर नये स्वरूप में नजर आएगी.

Trending news