भगवान परशुराम जन्मोत्सव पर आयोजित कलशयात्रा में उमड़ा जनसैलाब, हर तरफ हो रही सराहना
Advertisement

भगवान परशुराम जन्मोत्सव पर आयोजित कलशयात्रा में उमड़ा जनसैलाब, हर तरफ हो रही सराहना

जयपुर जिले के चाकसू में मंगलवार को अक्षय तृतीया के पावन पर्व और भगवान परशुराम जन्मोत्सव पर चाकसू के सर्व ब्राह्मण समाज ने जो एकजुटता और विप्र सेना का जबरदस्त उत्साह आयोजित शोभायात्रा और महिलाओं की कलशयात्रा में देखने को मिला उसकी सभी तरफ सराहना की जा रही है. 

कलशयात्रा में उमड़ा जनसैलाब

Chaksu: राजस्थान के जयपुर जिले के चाकसू में मंगलवार को अक्षय तृतीया के पावन पर्व और भगवान परशुराम जन्मोत्सव पर चाकसू के सर्व ब्राह्मण समाज ने जो एकजुटता और विप्र सेना का जबरदस्त उत्साह आयोजित शोभायात्रा और महिलाओं की कलशयात्रा में देखने को मिला उसकी सभी तरफ सराहना की जा रही है. 

यह भी पढ़ें - विवाहिता गैंगरेप मामले में पीड़ित परिवार से रेहाना रियाज ने की मुलाकात, दी सांत्वना

चाकसू कस्बे के विभिन्न समाज और समुदाय के लोगों ने इस शोभायात्रा का हृदय से जगह-जगह स्वागत करते हुए पुष्प वर्षा कर आयोजकों का उत्साह बढ़ाया. विप्र सेना के नवयुवकों ने सर्व ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों को साथ लेकर भगवान परशुराम जन्मोत्सव पर यहां नीलकंठ महादेव मंदिर से भव्य शोभायात्रा निकाली.

खुले वाहन में भगवान परशुराम का विशाल चित्र शोभायमान था. सर्वप्रथम इस अवसर कर विशेष रूप से उपस्थित सांसद रामचरण बोहरा, विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवाड़ी ने स्थानीय पदाधिकारियों विप्र फाउण्डेशन के प्रदेश पदाधिकारी कैलाश शर्मा, जिलाध्यक्ष एन एल शर्मा, विप्र सेना जयपुर ग्रामीण अध्यक्ष केदार शर्मा, विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व अध्यक्ष पं० महेश शर्मा, बजरंग दल प्रभारी केशव गौतम, सेवानिवृत्त कप्तान और धर्मजागरण प्रभारी बलराम शर्मा सहित समाज के अनेक गणमान्य जनों के सानिध्य में भगवान परशुराम के विशाल चित्र पर माल्यार्पण पर पूजा-अर्चना की और कलशयात्रा को रवाना किया गया.

यह भी पढ़ें - बिजली कटौती की समस्या को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन

लाल वस्त्रों में सजी-धजी लगभग 700 महिलाओं के सिर पर कलश शोभा दे रहे थे और सैंकड़ों उत्साही युवक भगवान परशुराम का ध्वज लिए साथ चल शोभा बढ़ा रहे थे. पूरा वातावरण भगवान परशुराम की जय-जय कार से गूंज रहा था. महिलाएं धार्मिक गीत गाती चल रही थी. नीलकंठ चौराहे पर क्षेत्र के जाने-माने चिकित्सक डॅाक्टर सतीश सेहरा, बैरवा समाज के अध्यक्ष सूरजमल बैरवा और विधायक प्रत्याशी रामावतार बैरवा ने अपने साथियों के साथ पुष्प वर्षा करते हुए शोभायात्रा का स्वागत किया.

पुलिसकर्मियों की सुदृढ़ सुरक्षा व्यवस्था में निकली शोभायात्रा आम्बेडकर सर्किल से इंदिरा बाजार होते हुए गोस्वामी विद्यामंदिर पहुंचने पर गोस्वामी परिवार की तरफ से राजेन्द्र गोस्वामी के नेतृत्व में युवकों ने सभी लोगों को ठंडा पेय पिला कर सम्मान किया. जगह-जगह पुष्प वर्षा कर लोग यात्रा का स्वागत करते नजर आए. नगरपालिका चौराहा पर क्षेत्रिय विधायक वेदप्रकाश सोलंकी, चैयरमेन कमलेश बैरवा और उपाध्यक्ष सीताराम गुर्जर के नेतृत्व में शोभायात्रा का पुष्प वर्षा करते हुए स्वागत किया और सभी सहभागियों को ठंड़ी लस्सी उपलब्ध करवाई गई.

शोभायात्रा का समापन मनोहरा तालाब किनारे स्थित महर्षि गौतम आश्रम पर हुआ, यहां अतिथियों के सम्मान के साथ शोभायात्रा को सफलतापूर्वक पूरी करने के लिए आभार व्यक्त करते हुए बधाई दी गई और प्रसाद वितरित किया गया. ब्राह्मण समाज की अभूतपूर्व एकता और विप्र सेना के नवयुवकों के उत्साह की सभी तरफ सराहना की जा रही है.

Report: Amit Yadav

Trending news