रेनवाल में ब्रेकर नहीं बनने पर लोगों ने किया चक्काजाम, बड़े आंदोलन की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1522896

रेनवाल में ब्रेकर नहीं बनने पर लोगों ने किया चक्काजाम, बड़े आंदोलन की दी चेतावनी

स्थानीय वार्ड वासियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द से जल्द ब्रेकर नहीं बनाए गए तो रोड जाम कर धरना प्रदर्शन करेंगे, जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी पालिका प्रशासन की होगी. पालिका प्रशासन की उदासीनता के चलते यहां पर ब्रेकर नहीं बनाया जा रहा है.

रेनवाल में ब्रेकर नहीं बनने पर लोगों ने किया चक्काजाम, बड़े आंदोलन की दी चेतावनी

जयपुर: रेनवाल नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 26 और 27 की सीमा से गुजर रही सड़क पर आए दिन हादसों को लेकर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. लोगों ने ब्रेकर नहीं बनाने को लेकर नगरपालिका अध्यक्ष और ईओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.  वार्ड वासियों ने बताया कि लंबे समय से सड़क पर स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग कर रहे हैं बावजूद अधिकारी और जनप्रतिनिधि दलित का वार्ड होने के चलते उनकी सुनवाई नहीं कर रहे हैं. ऐसे में उन्होंने भेदभाव का आरोप लगाते हुए जल्द ब्रेकर नहीं मनाने जाने पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है.

आबादी क्षेत्र में सड़क होने की वजह से स्थानीय बाशिंदों का टहलना लगा रहता है. इसके साथ ही बड़े बुजुर्ग एवं बच्चों का भी सड़क पर घूमते रहते हैं, जिसकी वजह से इस सड़क पर हमेशा हादसे का अंदेशा बना रहता है. इस संबंध में स्थानीय वार्ड पार्षद ममता देवी एवं कंचन देवी ने कई बार पालिका अध्यक्ष अमित ओसवाल को अवगत कराया है.

लेकिन पालिका अध्यक्ष अमित ओसवाल के उदासीन कार्यशैली के कारण 1 वर्ष बीत जाने के बाद भी  गति अवरोधक (ब्रेकर) नहीं बनाए गए, जबकि सड़क मार्गों पर गति अवरोधक ब्रेकर आवश्यकता से अधिक लगाए जा चुके हैं, लेकिन जहां गति अवरोधक ब्रेकर की आवश्यकता है वहां नहीं लगाए जा रहे हैं, जिससे पालिका अध्यक्ष अमित ओसवाल की कार्यशैली पर सवालिया निशान उठते नजर आ रहे हैं.

नगर पालिका की उदासीनता के चलते नहीं हो रहा काम

स्थानीय लोगों का कहना कि हमने कई बार पालिका प्रशासन को गति अवरोधक ब्रेकर बनाने के लिए लिखित में ज्ञापन दिया है, लेकिन ज्ञापन देने के बावजूद भी हमारी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है.पालिका प्रशासन के अधिकारी ने जनता का फोन उठाना बंद कर दिया. अब ऐसी स्थिति में किशनगढ़ रेनवाल नगर पालिका की जनता अपनी फरियाद लेकर जाए तो किसके पास जाए. यहां हमारी कोई सुनने वाला नहीं है.

सड़क पर आवाजाही ज्यादा

वहीं, समाजसेवी भगत सिंह खांडेकर का कहना है कि हमारा अनुसूचित जाति का मोहल्ला होने की वजह से पालिका के प्रथम नागरिक भेदभाव पूर्ण नीति अपना रहे हैं, जिसकी वजह से यहां ब्रेकर नहीं लगाए जा रहे हैं, जबकि इस सड़क मार्ग पर 3 सड़क हादसे पहले हो चुके हैं, लेकिन पालिका अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारी के माथे पर जूं तक रेंगती हुई नहीं दिखाई दी. आए दिन इस सड़क मार्ग पर दुर्घटनाओं का भय बना रहता है, जिसकी वजह से बच्चे, बूढ़े सड़क हादसे का शिकार बन रहे हैं.  गुस्साए स्थानीय वार्ड वासियों ने रोड जाम कर पालिका अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। तथा अनुसूचित जाति के लोगों का मोहल्ला होने के कारण भेदभाव करने का आरोप लगाया. 

Reporter- Amit Yadav

Trending news