Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2361056
photoDetails1rajasthan

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की मंत्रियों और विधायकों को नसीहत, जनता से सीधा संपर्क रखें

Jaipur News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जनता की उम्मीद और आशाओं पर खरा उतरने के लिए अपने मंत्रियों और विधायकों को नसीहत दी है. भजनलाल सरकार के मंत्री आम जनता की जनसुनवाई के साथ-साथ अब अपनी पार्टी के विधायकों की सुनवाई करेंगे. इसके लिए सप्ताह में एक दिन तय किया गया है. 

 

जनता से सीधा जुड़ाव रखने के लिए टिफिन बैठक करने के निर्देश

1/4
जनता से सीधा जुड़ाव रखने के लिए टिफिन बैठक करने के निर्देश

विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सभी मंत्रियों को निर्देश दिए कि वह सप्ताह में 3 दिन जयपुर में रहे और एक दिन विधायकों के साथ सुनवाई करें. इसके साथ ही सभी विधायक और मंत्रियों को संयमित आचरण रखने के साथ आम जनता से सीधा जुड़ाव रखने के लिए टिफिन बैठक करने के निर्देश दिए, ताकि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाया जा सके और जनता से सीधा संवाद बन सके.

 

विधायक और मंत्रियों को अपने-अपने व्यवहार में जनता के अनुरूप करें बदलाव

2/4
विधायक और मंत्रियों को अपने-अपने व्यवहार में जनता के अनुरूप करें बदलाव

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सभी विधायक और मंत्रियों को अपने-अपने व्यवहार में जनता के अनुरूप बदलाव के लिए कहा है. उन्होंने कहा हर आम व्यक्ति एक अच्छे व्यवहार की उम्मीद करता है. उसे लगता है कि जब वह अपनी कोई समस्या लेकर उनके पास जाएंगे तो वह उनकी समस्या का समाधान करेंगे. ऐसे में अगर किसी भी जनप्रतिनिधि का आचरण व्यवहार ठीक नहीं होता है तो आम जनता को निराशा हाथ लगती है और वह उसे सरकार को लेकर अपना नजरिया बनाता है. 

 

पार्टी कार्यकर्ताओं का भी पूरा ध्यान रखें

3/4
पार्टी कार्यकर्ताओं का भी पूरा ध्यान रखें

सरकार अंतिम छोर पर बैठे हुए व्यक्ति को लाभ मिले उसको लेकर काम करना चाहती है. बजट में दूर गांव ढाणी में बैठे व्यक्ति के लिए भी योजना बनाई गई है. ऐसे में हर व्यक्ति की जिम्मेदारी कि वह योजनाओं को हर जरूरतमंद तक पहुंचाये. सीएम ने कहा कि विधायकों को निर्देश दिए कि वह पार्टी कार्यकर्ताओं का भी पूरा ध्यान रखे, कार्यकर्ताओं की मेहनत की वज़ह से ही प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी हैं. ऐसे में जरूरी है कि कार्यकर्ताओं की भावनाओं का भी सम्मान किया जाए.

 

विधायकों की सुनवाई करें मंत्री

4/4
विधायकों की सुनवाई करें मंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्री सप्ताह में तीन दिन जयपुर में रहे, उसके साथ ही में एक दिन विधायकों की सुनवाई करें. उन्होंने कहा कि विधायक अपने-अपने क्षेत्रों की समस्याएं और कार्य लेकर जयपुर आते हैं, ऐसे में उनके काम होने चाहिए. इसके लिए सभी मंत्री सप्ताह में एक दिन विधायकों की सुनवाई करेंगे, जिसमें वह उनके विभाग से संबंधित विधायक के क्षेत्र के काम को प्राथमिकता से पूरा करें. बैठक में सीएम भजनलाल शर्मा ने विधायकों को ट्रैनिंग देने की मंशा जाहिर की, जिसके बाद अब यह तय किया गया है कि अगस्त माह में दो दिन की चिंतन बैठक आय़ोजित की जाएगी.इस बैठक में विधायकों को विधानसभा के नियमों, कार्यप्रणाली के प्रशिक्षण के साथ-साथ क्षेत्र की जनता के साथ संवाद की ट्रैनिंग भी दी जाएगी, सीएम पहले ही विधायकों से कह चुके है कि वह क्षेत्र की जनता के साथ लगातार संवाद बनाए रखे.