Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2406907
photoDetails1rajasthan

Jaipur Kidnap News: किडनैपर से लिपटकर फूट-फूट कर रोया नासमझ बच्चा, वजह जान आप भी रो पड़ेंगे

Jaipur Kidnap News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसमें एक मासूम बच्चा युवक, (जिसे पुलिस द्वारा बच्चे का अपहरणकर्ता कहा जा रहा है) से ही कसकर लिपटा हुआ दिखाई दे रहा है. जब पुलिसकर्मियों ने बच्चे को युवक से अलग किया, तो वो जोर-जोर से रोने लगा और उसे छोड़ने से इंकार करने लगा. वहीं सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हुआ. 

11 महीने का बीटा कुक्कू

1/4
11 महीने का बीटा कुक्कू

14 जून 2023 को सांगानेर सदर निवासी महिला ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट में कहा गया था कि आरोपी तनुज चाहर और अन्य लोग उनके घर में घुस मारपीट कर उसके 11 महीने के बेटे कुक्कू को जबरन उठाकर ले गए. वारदात के बाद पुलिस ने आरोपी तनुज चाहर के बारे में जानकारी जुटाई तो सामने आया कि आरोपी तनुज खुद उत्तरप्रदेश पुलिस की स्पेशल सेल में हैड कांस्टेबल के पद पर तैनात है, लेकिन अभी सच्चाई सामने आना बाकी थी. 

साधु के वेश में तनुज चाहर

2/4
साधु के वेश में तनुज चाहर

आरोपी की तलाश में पुलिस टीमों ने कई जगह छापेमारी की लेकिन कोई सुराग नहीं लगा. आरोपी पुलिस में होने के चलते पुलिस कार्रवाई से वाकिफ होकर लगातार भूमिगत होता रहा. एक दिन अचानक आरोपी ने पीड़िता से संपर्क कर उसके पास आने को कहा. पुलिस को कॉल की जानकारी मिलते ही तकनीकी टीमों ने लोकेशन ट्रेस की और मौके पर पहुंची. इस दौरान पुलिस टीमों को आरोपी के मथुरा में साधु के वेश में होने और मासूम बच्चा भी उसके पास होने की जानकारी मिली.

तनुज चाहर पर 25 हजार रुपये का इनाम

3/4
तनुज चाहर पर 25 हजार रुपये का इनाम

पुलिस ने आरोपी तनुज चाहर पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित भी कर दिया था. वहीं तनुज को पकड़ने के लिए पुलिस टीम ने भी साधु का वेश धरकर कई दिनों तक निगरानी की. इस दौरान पुलिस टीम ने अपनी दाढ़ी बढ़ाकर साधु के वेश में छिपे आरोपी तनुज को चिन्हित किया. पुलिस टीम ने आरोपी को मथुरा से गिरफ्तार, तो कर लिया. लेकिन जब पुलिस के सामने सच्चाई आई, तो वो भी दंग रह गई.

 

 

पुलिस ने दी जानकारी

4/4
पुलिस ने दी जानकारी

जांच अधिकारी, अतिरिक्त डीसीपी (सिकाऊ) पूनम चंद विश्नोई और अतिरिक्त डीसीपी (दक्षिण) पारस जैन ने खुलासा किया कि तनुज शिकायतकर्ता पूनम चौधरी और अपहृत बच्चे पृथ्वी, जिसे कुक्कू के नाम से भी जाना जाता है, को अपने साथ रखना चाहता था. हालांकि, पूनम उसके साथ नहीं जाना चाहती थी. इसलिए तनुज ने अपने साथियों के साथ मिलकर घर के बाहर से 11 महीने के बच्चे का अपहरण कर लिया. तनुज अपनी मांगें पूरी करने के लिए पूनम को धमकी दे रहा था.