Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1793191
photoDetails1rajasthan

हर रोज ऐसे करें अपनी स्किन की केयर, 60 की उम्र में दिखेंगी जवां

Lifestyle News: महिलाओं के हमेशा खूबसूरत लगना होता है, इसलिए वह कई  नुस्खे भी ट्राई करती है. वे अपनी स्किन पर चमक लाने के लिए बहुत सारी चीजों का इस्तेमाल भी करती हैं, जिससे पर हर उम्र में जंवा दिख सकें. इसी के चलते आज हम आपको स्टेप बाई स्टेप आप अपनी त्वचा ख्याल रखने के लिए टिप्स बताने जा रहे हैं, इससे आप बढ़ती उम्र में जंवा दिखेंगी. 

फेस वॉश

1/5
फेस वॉश

त्वचा पर निखार बनाए रखने के लिए सबसे पहले आप सुबह उठकर अपना फेस धोएं, जिससे चेहरे की सारी गंदगी निकल जाती है. इसके लिए आप कोई भी फेस वॉश इस्तेमाल कर सकती हैं, जो आपकी स्किन के लिए अच्छा हो. वहीं, अगर आपकी स्किन ड्राई या सेंसिटिव है, तो आप फेस पर दूध लगाएं, इसके बाद फेस धोएं. 

 

फेस पर टोनर का यूज

2/5
फेस पर टोनर का यूज

फिर इसके बाद आप अपने फेस पर टोनर का यूज करें. इससे आपको फेस पोर्स छोटे हो जाते हैं. इससे पोर्स में जमी गंदगी भी निकल जाती है. इसके लिए आप गुलाबजल का यूज कर सकते हैं. 

 

मॉइस्चराइजर

3/5
मॉइस्चराइजर

स्किन की केयर के लिए अच्छे ब्रांड का मॉइस्चराइजर यूज करें. वहीं, अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो जैल बेस्ड मॉइस्चराइजर लगाएं. 

 

आई क्रीम का इस्तेमाल

4/5
आई क्रीम का इस्तेमाल

चेहरे के हिसाब से उस पर एक आई क्रीम का इस्तेमाल करें क्योंकि आंखों के नीचे की जगह काफी सॉफ्ट होती है. इससे डार्क सर्कल्स जैसी प्रॉब्लम्स भी दूर हो जाती है. 

 

पिंपल्स

5/5
पिंपल्स

धूल-मिट्टी से फेस पर पिंपल्स हो जाते हैं. वहीं, इसकी वजह अपनी स्किन की केयर ना करना भी होती है. अगर आपकी स्किन पर पिंपल या कोई मार्क है, तो पहले आप इसका इलाज करवाएं और कुछ भी यूज करने से पहले डॉक्टर की सलाह लें.