Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2099580
photoDetails1rajasthan

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में एक बार फिर से तगड़ा बदलाव, इन जिलों में हो सकती है बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थानवासियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक, 8 फरवरी यानी कि गुरुवार से मौसम में तगड़ा बदलाव होने वाला है. बताया जा रहा है कि कई जिलों में बारिश की संभावनाएं नजर आ रही हैं. 

 

प्रदेश के तापमान में हल्की गिरावट

1/5
प्रदेश के तापमान में हल्की गिरावट

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान से राजस्थान के जैसलमेर जोधपुर तक बनी एक्स्ट्रा लाइन की वजह से राजस्थान के मौसम में यह बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है. पूर्वी-पश्चिम राजस्थान में मौसम साफ रह सकता है तो कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. इस दौरान पूरे प्रदेश के तापमान में हल्की गिरावट भी आ सकती है. 

 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

2/5
इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई जानकारी के मुताबिक, गुरुवार 8 फरवरी को राजस्थान के श्रीगंगानगर, जोधपुर, अजमेर, बाड़मेर, बीकानेर, नागौर, जैसलमेर, चित्तौड़गढ़, टोंक, भीलवाड़ा, कोटा, पाली, बारां और बूंदी जिले में हल्की बारिश होने के आसार हैं. बाकी जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. 

 

राजस्थानवासियों को ठंड का सामना करना पड़ेगा

3/5
राजस्थानवासियों को ठंड का सामना करना पड़ेगा

मौसम में आए अचानक बदलाव की वजह से एक बार फिर राजस्थानवासियों को ठंड का सामना करना पड़ेगा. इस ठंड का असर दो से तीन दिन तक बना रह सकता है. बता दें कि राजस्थान में अधिकतम न्यूनतम तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. राजस्थान के कई हिस्सों से पश्चिम विक्षोभ गुजर चुका है और कुछ हिस्सों से अलविदा कर रहा है. 

 

2 से 4 दिनों में मौसम में नमी बनी रह सकती

4/5
2 से 4 दिनों में मौसम में नमी बनी रह सकती

मौसम विभाग की तरफ से जारी की जानकारी के मुताबिक, आने वाले 2 से 4 दिनों में मौसम में नमी बनी रह सकती है. हर साल सर्दी के दिनों में बारिश होती है. जनवरी में सर्दी का असर ज्यादा होता है और मावठ भी इसी महीने में पड़ती है. 

 

फरवरी के महीने में ठंड का असर

5/5
फरवरी के महीने में ठंड का असर

वहीं, इस बार एक के बाद एक लगातार दो पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय से राजस्थान में फरवरी के महीने में ठंड का असर बना हुआ है. जानकारी के मुताबिक, फरवरी के महीने में 10 साल बाद जयपुर में बहुत बारिश दर्ज की गई.