Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2376804
photoDetails1rajasthan

Shaniwar Ke Upay: शनिवार को कर लिए ये आसान उपाय, तो कभी नहीं होगी पैसों की कमी

सनातन धर्म हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित है. इसी प्रकार शनिवार का दिन शनि देव का माना जाता है. इस दिन कुछ आसान उपाय कर आप शनिदेव की कृपा से जीवन की कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

शनिवार के उपाय

1/6
शनिवार के उपाय

शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. ऐसे में दिन शनि देव की विधि-विधान से आराधना करने से शनि की साढ़े साती और ढैय्या जैसे दोष से मुक्ति मिलती है. 

आर्थिक तंगी दूर करने के उपाय

2/6
आर्थिक तंगी दूर करने के उपाय

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए शनिवार के दिन एक पलाश के फूल और एक एकाक्षी नारियल को सफेद रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी या आप जहां पैसे रखते हैं, वहां रख दें. 

व्यापार में बढ़ोतरी के उपाय

3/6
व्यापार में बढ़ोतरी के उपाय

शनिवार के दिन एक मिट्टी का बर्तन में शहद भरकर घर के उत्तर-पश्चिम कोने में पूरा दिन रखें. फिर अगले दिन उसे किसी एकांत स्थान पर छोड़ दें. ऐसा करने से व्यापार में बढ़ोतरी होती है.

घर में शांति के लिए उपाय

4/6
घर में शांति के लिए उपाय

यदि घर का माहौल भी अशांत रहता है, तो पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र में एक मिट्टी दिये में चार कपूर की टिकिया रखकर जलाएं. इसके बाद पूरे घर में धूप दिखाने के बाद मंदिर में रख दें. 

शनिवार के टोटके

5/6
शनिवार के टोटके

शनि की ढैय्या के प्रभाव से बचने के लिए एक कटोरी में सरसों का तेल में एक रुपये का सिक्का डालकर उसमें अपना चेहरा देखें. इसके बाद तेल को सिक्के समेत दान कर दें. 

अच्छी सेहत के लिए उपाय

6/6
अच्छी सेहत के लिए उपाय

यदि आपकी तबीयत अक्सर खराब रहती है, तो शनिवार के दिन ज्वार के आटे की रोटी बनाकर गाय को खिला दें.  ऐसा करने से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.