Phulera: कांग्रेस-भाजपा सदस्यों ने पद की गरिमा बनाए रखने को लेकर CM के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1463014

Phulera: कांग्रेस-भाजपा सदस्यों ने पद की गरिमा बनाए रखने को लेकर CM के नाम सौंपा ज्ञापन

Phulera, Jaipur News: जयपुर की फुलेरा विधानसभा के रेनवाल किशनगढ़ तहसील परिसर में पंचायत समिति के कांग्रेस एवं भाजपा के सभी सदस्यों ने अपने अधिकारों की मांग के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा के नाम से 10 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन सौंपते सदस्य

Phulera, Jaipur News: जयपुर की फुलेरा विधानसभा के रेनवाल किशनगढ़ तहसील परिसर में पंचायत समिति के कांग्रेस एवं भाजपा के सभी सदस्यों ने अपने अधिकारों की मांग के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा के नाम से 10 सूत्री मांगों का ज्ञापन तहसीलदार सविता शर्मा को सौंपा. पंचायत समिति सदस्य राजेंद्र सिंह सुरपुरा के नेतृत्व में सभी सदस्यों ने सरपंच, प्रधान एवं जिला प्रमुख जैसे अधिकारों की प्रशासनिक मांग करते हुए ज्ञापन दिया. उन्होंने इसके अलावा अन्य मांगों को लेकर भी तहसीलदार को ज्ञापन दिया..

सदस्यों ने सरकार को चेताया कि यदि सरकार प्रशासनिक अधिकार देने में असमर्थ है, पंचायत समिति सदस्य के चुनाव नहीं करवाए और 1995 से पूर्व प्रधान के चुनाव संपन्न करवाए जाते थे. उसी प्रकार से प्रधान के चुनाव अगले सत्र में संपन्न करवाएं. पंचायत समिति सदस्य का कोई औचित्य नहीं है, केवल प्रधान के चुनाव के लिए ही पंचायत समिति सदस्य पद की गरिमा होती है, उसके बाद उनकी कोई गरिमा एवं औचित्य नहीं होता है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा से हमारी यही मांग है पंचायत समिति सदस्य को प्रशासनिक अधिकार एवं वित्तीय अधिकार मिले, जिससे पंचायत समिति सदस्य पद की गरिमा बनी रहें.

Reporter - Amit Yadav

यह भी पढे़ं- आशिक के साथ घूमती बीवी को पति ने सरेआम सिखाया ऐसा सबक, नहीं रुक रही लोगों की हंसी

 

Trending news