महिलाओं को समर्पित पिंक डिविजन, सोमवार को जलदाय मंत्री करेंगे उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1387564

महिलाओं को समर्पित पिंक डिविजन, सोमवार को जलदाय मंत्री करेंगे उद्घाटन

 जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा महिला सशक्तीकरण की दिशा में उठाए गए कदम के तहत प्रत्येक संभाग के समस्त क्षेत्रीय कार्यालयों में एक-एक डिवीजन को पिंक डिवीजन में परिवर्तित किया जा रहा है.

महिलाओं को समर्पित पिंक डिविजन, सोमवार को जलदाय मंत्री करेंगे उद्घाटन

जयपुर: जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा महिला सशक्तीकरण की दिशा में उठाए गए कदम के तहत प्रत्येक संभाग के समस्त क्षेत्रीय कार्यालयों में एक-एक डिवीजन को पिंक डिवीजन में परिवर्तित किया जा रहा है. इसकी अनुपालना में जयपुर में नगर खण्ड-तृतीय (दक्षिण) मालवीय नगर को पिंक डिवीजन में परिवर्तित किया गया है. इस पिंक डिवीजन का उद्घाटन कल शाम 4 बजे जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. महेश जोशी द्वारा किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि महिला दिवस के अवसर पर पेयजल संबंधी अनुदान मांगों का जवाब देते हुए जलदाय मंत्री डाॅ. महेश जोशी ने पीएचईडी के प्रदेश के सभी संभागीय मुख्यालयों पर स्थित क्षेत्रीय कार्यालयों में एक-एक डिवीजन को पिंक डिवीजन में परिवर्तित करने की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें: 5G Mobile Services: आपके स्मार्टफोन में 5G चलेगा या नहीं,कंफ्यूज हैं तो ये जानें

महिला सशक्तिकरण की दिशा में अनूठी पहल 

महिला सशक्तिकरण की दिशा में यह अनूठी पहल है. इन विशेष डिवीजन के अधीन समस्त सब-डिवीजन कार्यालयों में सभी अभियंता यथा अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंता अन्य पदों पर महिलाओं को लगाया जा रहा है.

Trending news