Mann Ki Baat: मन की बात में बोले पीएम- 2025 तक देश होगा टीबी से मुक्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1742878

Mann Ki Baat: मन की बात में बोले पीएम- 2025 तक देश होगा टीबी से मुक्त

Mann Ki Baat: आज मन की बात कार्यक्रम का ये 102वां प्रसारण किया गया. पीएम मोदी के अमेरिका दौरे की वजह से इस बार मन की बात का कार्यक्रम तय समय से पहले किया गया है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 2025 तक भारत टीबी से मुक्त हो जाएगा.

 

फाइल फोटो.

Mann Ki Baat:  पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम आज देश के दस लाख बूथों पर सुनी गई. मन की बात पीएम मोदी इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं से भी पीएम मोदी ने संवाद किया है.राजस्थान के अलग-अलग जगहों पर  बीजेपी नेता, कार्यकर्ताओं के साथ ये कार्यक्रम सुना गया.

सदस्य बनाकर उनकी मदद की जा रही

पीएम मोदी ने कहा, भारत ने संकल्प किया है 2025 तक टी.बी. मुक्त भारत बनाने का.लक्ष्य बहुत बड़ा ज़रूर है. एक समय था जब टी.बी. का पता चलने के बाद परिवार के लोग ही दूर हो जाते थे, लेकिन ये आज का समय है, जब टी.बी. के मरीज को परिवार का सदस्य बनाकर उनकी मदद की जा रही है.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल सीतापुरा में पूर्णिमा कॉलेज में छात्रों के साथ मन की बात कार्यक्रम को सुना. साथ में सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ रामचरण बोहरा, विधायक मदन दिलावर भी मौजूद रहें. प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी बल्लभ नगर क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के साथ सुने हैं. मन की बात नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया झुंझुनू में सुनें हैं. पीएम मोदी ने कहा कि हर महीने आखिरी रविवार को होती है मन की बात, इस बार एक सप्ताह पहले हो रही है मन की बात,अगले सप्ताह मैं अमेरिका प्रवास पर रहूंगा.

पीएम ने कहा कि भारत लोकतंत्र की जननी है, हम 25 जून को नहीं भूल सकते. जिस दिन आपातकाल लगाया गया था. यह भारत के इतिहास का एक काला काल था. लाखों लोगों ने अपनी पूरी ताकत से आपातकाल का विरोध किया.उस दौर में लोकतंत्र के समर्थकों पर इतना अत्याचार किया गया था कि आज भी मन कांप उठता है. आज जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मनाते हैं तो हमें ऐसे अपराधों को भी देखना चाहिए.

कांग्रेस सरकार में चरम पर पहुंचा भ्रष्टाचार 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का गहलोत सरकार पर हमला कांग्रेस सरकार में चरम पर पहुंचा भ्रष्टाचार. अब राजस्थान में पीएम मोदी के नेतृत्व सरकार बनेगी. राजस्थान में अच्छी सरकार बनेगी कांग्रेस की भ्रष्टाचारी सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकेंगे.पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम की सराहना की देश के कोने-कोने से लोग जुड़े हैं.

ये भी पढ़ें- JEE Advanced Result 2023 OUT: जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट जारी, कोटा से टॉप 10 में चार स्टूडेंट्स ने बनाई जगह

 

Trending news