REET Exam 2021 को लेकर तैयारियां पूरी, यातायात व्यवस्था को लेकर किए गए विशेष इंतजाम
Advertisement

REET Exam 2021 को लेकर तैयारियां पूरी, यातायात व्यवस्था को लेकर किए गए विशेष इंतजाम

परीक्षा में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के शामिल होने के चलते शहर ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) की ओर से यातायात व्यवस्था को लेकर विशेष इंतजाम किए गए है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur News) में 26 सितंबर को आयोजित रीट (REET Exam 2021) परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर पुलिस और प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है. रीट परीक्षा के दौरान जयपुर में करीब अभ्यर्थियों समेत करीब 4 लाख लोगों के शहर में आने की संभावना जताई जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः REET Exam देने जा रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान, वरना पड़ सकते हैं मुसीबत में!

परीक्षा में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के शामिल होने के चलते शहर ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) की ओर से यातायात व्यवस्था को लेकर विशेष इंतजाम किए गए है. डीसीपी ट्रैफिक श्वेता धनखड़ ने प्रेसवार्ता कर ट्रैफिक पुलिस की ओर से किए गए इंतजामों की जानकारी दी. इस मौके पर डीसीपी ट्रैफिक श्वेता धनखड़ ने रीट अभ्यर्थियों के तैयार किए मॉय एग्जाम सेंटर मोबाइल एप (Mobile App) को भी लॉच किया. मोबाइल एप के जरिए अभ्यर्थी अपने एग्जाम सेंटर कोड (Exam Center Code) के जरिए एक ही क्लिक पर परीक्षा केंद्र की लोकेशन देख सकेगे.

वहीं शहर में अलग-अलग स्थानों पर अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए यातायात सहायता बूथ भी बनाए गए है. डीसीपी ट्रैफिक श्वेता धनखड़ (Shweta Dhankhar) ने बताया कि शहर को जाम से निजात दिलाने और अभ्यर्थियों को समय पर परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने के लिए शहर के बाहर 5 स्थानों पर सैटेलाइट बस स्टेंड बनाए गए है, जहां से छोटे वाहनों के जरिए अभ्यर्थी परीक्षा केंद्रों तक पहुंच सकेंगे. 

यह भी पढ़ेंः REET Exam 2021 को लेकर प्रशासन के विशेष इंतजाम, जानिए परिवहन विभाग की तैयारियां

उन्होंने बताया कि वाहनों के जाम से बचाने के लिए शहर में 25 और 26 सितंबर को भारी वाहनों का प्रवेश बंद रखा गया है. वहीं शहर में बनाए गए 490 परीक्षा केंद्रों के बाहर और शहरभर में ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात रहेंगे. ट्रैफिक पुलिस रीट (REET) के सफल आयोजन को लेकर हर संभव प्रयास करेगी.

Trending news