Railway News: राजस्थान में त्योहारों पर राह आसान करेगा रेलवे, 41 जोड़ी ट्रेनों में बढ़ाए 86 डिब्बे
Advertisement

Railway News: राजस्थान में त्योहारों पर राह आसान करेगा रेलवे, 41 जोड़ी ट्रेनों में बढ़ाए 86 डिब्बे

रेलवे द्वारा दुर्गा पूजा और छठ पूजा पर यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन करेगा. पूजा पर्व पर अतिरिक्त यात्री भार को देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए 41 जोड़ी रेल सेवाओं में विभिन्न श्रेणियों में 86 डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है.

 

फाइल फोटो.

Railway News : रेलवे द्वारा आगामी दुर्गा पूजा और छठ पूजा पर यात्रियों की सुविधा स्पेशल ट्रेनों का संचालन करेगा. पूजा पर्व पर अतिरिक्त यात्री भार को देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए 41 जोड़ी रेल सेवाओं में विभिन्न श्रेणियों में 86 डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है, fallbackउत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण ने बताया कि अवकाश और दुर्गा पूजा त्योहार के चलते रेलवे प्रशासन ट्रेनों के संचालन को लेकर समीक्षा कर रहा है. अतिरिक्त यात्री भार को देखते हुए स्पेशल ट्रेने, अस्थाई डिब्बों की बढोतरी की जा रही है. 

रेलवे के वाणिज्य और ऑपरेशन विभाग इन सब पर काम कर रहे हैं, रेलवे पर सबसे अधिक यात्री भार मुंबई, यूपी, कलकत्ता बंगाल, बिहार सहित अन्य रूटों पर स्पेशल ट्रेनों और अस्थाई बढोतरी की जा रही है, ताकि यात्रियों को आवागमन में कोई परेशानी नहीं हो. वहीं, रेलवे रेल यात्रियों से अपील करता है कि यात्री जब भी ट्रेन में यात्रा करें तो टिकट लेकर यात्रा करें.

ये भी जानें
आपको बता दें कि नवरात्र में ही ट्रेनों को चलाने की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि पंजाब, दिल्ली, मुंबई की तरफ जाने वाली आम्रपाली, वैशाली, सप्तक्रांति, सत्याग्रह, कुशीनगर और गोरखधाम आदि गोरखपुर रूट पर नियमित चलने वाली सभी ट्रेनों के फुल होने की वजह से कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा. कुछ ट्रेनों में तो अभी वेटिंग मिल जा रहा है, लेकिन दशहरा आते-आते वह भी बंद हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- Congress President : कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू, सीएम अशोक गहलोत रेस में सबसे आगे

 

जयपुर में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार, 25 दिन में 1 करोड़ से ज्यादा पर लगा दाव

 

Trending news