Rajasthan: कंप्यूटर शिक्षक भर्ती विज्ञप्ति का इंतजार कर रहे 2 लाख से ज्यादा बेरोजगार
Advertisement

Rajasthan: कंप्यूटर शिक्षक भर्ती विज्ञप्ति का इंतजार कर रहे 2 लाख से ज्यादा बेरोजगार

प्रदेश के करीब दो लाख से ज्यादा बेरोजगार कंप्यूटर शिक्षक भर्ती (Computer teacher recruitment) की विज्ञप्ति का इंतजार कर रहे हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: प्रदेश के करीब दो लाख से ज्यादा बेरोजगार कंप्यूटर शिक्षक भर्ती (Computer teacher recruitment) की विज्ञप्ति का इंतजार कर रहे हैं.
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बजट में कंप्यूटर कैडर बनाने के बाद कंप्यूटर शिक्षक भर्ती की घोषणा की थी लेकिन पिछले दिनों सरकार की ओर से संविदा पर कंप्यूटर अनुदेशक लगाने की घोषणा हुई इसका पुरजोर विरोध देखने को मिला.

यह भी पढ़ें- नियमित कंप्यूटर शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर 9वें दिन धरना जारी, Police से हल्की झड़प

करीब 1 महीने तक चले विरोध के बाद सरकार ने विद्यार्थी हित में फैसला लेते हुए करीब 10 हजार से ज्यादा पदों पर नियमित भर्ती की घोषणा की. इसके साथ ही 1 महीने में भर्ती की विज्ञप्ति और सिलेबस जारी करने का भी आश्वासन दिया लेकिन करीब 15 दिन का समय बीत जाने के बाद भी सिलेबस और भर्ती विज्ञप्ति जारी नहीं होने के चलते अब बेरोजगारों को चिंता सताने लगी है.

क्या कहना राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष का
राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव (Upen Yadav) का कहना है कि "सरकार ने नियमित कंप्यूटर शिक्षक भर्ती की घोषणा तो कर दी है लेकिन अभी भी बेरोजगारों को भर्ती विज्ञप्ति और सिलेबस का इंतजार है. सालों से भर्ती का इंतजार कर रहे बेरोजगारों को जल्द से जल्द सिलेबस जारी कर भर्ती विज्ञप्ति निकालने की सौगात दी जाए."

क्या कहना है बेरोजगारों का
वहीं से डेढ़ साल से भर्ती की तैयारी में लगे हुए बेरोजगार राजेश का कहना है कि "मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा भर्ती की घोषणा की थी उसी समय प्राइवेट नौकरी छोड़कर इस भर्ती की तैयारी में जुट गया था. डेढ़ साल से कंप्यूटर शिक्षक भर्ती की तैयारी में लगा हुआ हूं लेकिन अभी तक ना तो सिलेबस जारी हुआ है और ना ही भर्ती विज्ञप्ति. ऐसे में सरकार लाखों बेरोजगारों की समस्या को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द भर्ती विज्ञप्ति और सिलेबस जारी करें."

Trending news