Rajasthan- होली से पहले CM भजनलाल का तोहफा, कर्मचारियों के DA में 4 फीसदी का इजाफा
Advertisement

Rajasthan- होली से पहले CM भजनलाल का तोहफा, कर्मचारियों के DA में 4 फीसदी का इजाफा

DA Hike In rajasthan होली से पहले सीएम भजनलाल ने कर्मचारियों को तोहफा दिया है.  भजनलाल सरकार ने 4 फीसदी मंहगाई भत्ते में बढ़ोतरी की है. जो कर्माचारियों को 1 जनवरी से 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता देय होगा.

DA Hike In rajasthan

DA Hike In rajasthan होली आने में अभी दस दिन बाकी हैं लेकिन प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को सीएम भजनलाल ने तोहफा दिया है. भजनलाल सरकार ने 4 फीसदी मंहगाई भत्ते में बढ़ोतरी की है. जो कर्माचारियों को 1 जनवरी से 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता देय होगा.  इसका लाभ राजस्थान के 8 लाख कर्मचारी और 4 लाख से ज्यादा पेंशनर को मिलेगा.

गौरतलब है कि इससे राज्य सरकार पर करीब 1640 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार पड़ेगा. लेकिन सीएम भजनलाल शर्मा ने लोकसभा चुनावों को देखते हुए यह मास्चर स्ट्रोक खेला है. उन्होंने गुरूवार को हुई कैबिनेट बैठक में  इस काम को अमलीजामा पहनाया है. 

वहीं भजनलाल सरकार ने अपने 100 दिनों से ज्यादा के कार्यकाल का लेखा जोखा देते हुए बताया कि ,  डबल इंजन की सरकार से प्रदेश की जनता की विकास की गति तेज हुई है.   युवाओं के भविष्य पर लटक रही पेपर लीकर के डर को कापी हद तक खत्म किया है. साथ ही  सरकार बनते ही 16 दिसंबर को SIT की घोषणा की थी, जिसके बाद से लगातार नकलगिरोह पर शिकंजे कसे है. जिसमें से अब तक  63 आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाला जा चुका है.एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स भी काम कर रही है.

 

उन्होंने आग कहा कि  प्रदेश में सड़कों की देखरेख का भी ख्याल रखा जा रहा है इसके लिए  विधानसभा में सड़कों को ठीक और नई सड़कें बनाने के लिए  5 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की है. इसी के साथ हर विधानसभा में अस्पताल, पशु औषधालय और अन्य चीजों के लिए 3 करोड़ की राशि की स्वीकृत दी गई है.

वहीं गर्मी में बिजली की परेशानी को हल करने के लिए  1 लाख 60 हजार करोड़ का MOU किया गया है. राजस्थान बिजली के क्षेत्र में सर प्लस होगा. हम बिजली खरीदेंगे नहीं बल्कि बेचेंगे. बिजली के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होंगे. हमारी योजनाएं लंबे समय के लिए होंगी. हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनेगा राजस्थान.हमारी योजनाएं 20 से 25 साल के लिए होंगी.

ये भी पढ़ें- डिप्टी सीएम दिया कुमारी का सवाई माधोपुर दौरा, कहा- प्रदेश का होगा चहुंमुखी विकास...

Trending news