Rajasthan board: राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं का टाइम टेबल हुआ जारी, 13 अप्रैल से शुरू होंगे एक्जाम,यहां देखें पूरा अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1596872

Rajasthan board: राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं का टाइम टेबल हुआ जारी, 13 अप्रैल से शुरू होंगे एक्जाम,यहां देखें पूरा अपडेट

RBC 5th Time table: तमाम बोर्ड एक्जाम और बड़ी परीक्षाओं के बीच राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं का भी टाइम टेबल जारी कर दिया गया है. आपको बता दें की राजस्थान बोर्ड कक्षा 5 वीं की परीक्षाएं 13 अप्रैल से शुरू होंगी.अधिक जानकारी के लिए लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं.

फाइल फोटो

Rajasthan board class 5th Time table: राजस्थान बोर्ड से एक बड़ी खबर है, ये खबर उन छात्रों के लिए है जो कक्षा 5वीं का एक्जाम देने जा रहे हैं.
क्योंकि अब राजस्थान बोर्ड कक्षा 5वीं का टाइम टेबल जारी हो चुका है. 5वीं की परीक्षाएं 13  अप्रैल शुरू होंगे. वहीं 21 अप्रैल को 5वीं बोर्ड के एक्जाम खत्म भी हो जाएंगे.  कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं. 

होली के बाद जारी किए जा सकते हैं एडमिट कार्ड
आपको बता दें कि राजस्थान बोर्ड 5वीं के एडमिट कार्ड होली के बाद तुरंत जारी किए जा सकते हैं. विभाग से जुड़े शीर्ष आधिकारियों जानकारों का ऐसा मानना है.
हालांकि बोर्ड अभी तक एडमिट कार्ड को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. ऐसे में आप बोर्ड की वेबसाइट विजिट करते रहें.

15 लाख छात्रों ने कराया है पंजीयन 
जानकारों और सूत्रों की मानें तो इस बार करीब 15 लाख छात्रों ने 5वीं बोर्ड के एक्जाम में शामिल होने के लिए अपना पंजीयन कराया है. परीक्षा सुबह 8 बजकर 30 मिनट से 11 बजे तक आयोजित की जाएगी. डेटशीट के मुताबिक पहला पेपर 13 अप्रैल को अंग्रेजी विषय का होगा. जबकि दूसरा पेपर 15 अप्रैल को हिंदी विषय का आयोजित किया जाएगा. वहीं, 17 को गणित, 19 को पर्यावरण अध्ययन और 21 अप्रैल को भाषा की परीक्षा आयोजित कराई जाएगी.

ये है टाइम टेबल
13 अप्रैल     अंग्रेजी
15 अप्रैल     हिंदी 
17  अप्रैल    गणित
19  अप्रैल   पर्यावरण
21 अप्रैल    भाषा 

स्टूडेंट्स एक्जाम में शामिल होने से पहले एक बार जरूर एडमिट कार्ड में दी गई गाइड लाइन को पढ़ लें. ताकि उन्हें एक्जान रूम में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े. 

 

 

 

 

Trending news