क्या राजस्थान उपचुनाव से पहले टूट जाएगी राजकुमार रोत की BAP, जानें BJP को कैसे हो सकता है फायदा!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2401600

क्या राजस्थान उपचुनाव से पहले टूट जाएगी राजकुमार रोत की BAP, जानें BJP को कैसे हो सकता है फायदा!

राजस्थान में उपचुनाव से पहले भारत आदिवासी पार्टी यानी BAP में फूट की खबरें बहुत सुर्खियों में हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि BAP के भीतर सब कुछ सही नहीं चल रहा है. बहरहाल, आइए जानते हैं आखिर ऐसी क्या परिस्थिति आ गई है कि प्रदेश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी के भीतर फूट की खबरें आग की तरह फैलने लगी है. 

क्या राजस्थान उपचुनाव से पहले टूट जाएगी राजकुमार रोत की BAP, जानें BJP को कैसे हो सकता है फायदा!

Jaipur News: हाल ही में संपन्न हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव से 2 महीने पहले भारतीय ट्राइबल पार्टी यानी बीटीपी से अलग हुए कुछ सदस्यों ने मिलकर भारत आदिवासी पार्टी यानी BAP का गठन किया था. विधानसभा चुनाव में BAP तीन सीटों पर जीतने में कामयाब रही थी और प्रदेश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. हालांकि, अब BAP में बगावत की खबरें सुर्खियों में हैं. 

पार्टी के तहखाने में सब कुछ सही नहीं
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि फिलहाल BAP के तहखाने में सबकुछ अच्छा नहीं चल रहा है. पार्टी के भीतर बगावती सुर तेज होने लगे हैं और इन सब के पीछे की वजह है चौरासी का उपचुनाव. राजनीतिक पंडितों की मानें, तो पार्टी के भीतर वर्चस्व और पद की लड़ाई की वजह से बगावती सुर तेज होने लगे हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो उपचुनाव में चौरासी सीट पर कांति भाई रोत चुनाव लड़ने के फिराक में हैं. 

चौरासी सीट को लेकर मचा घमासान 
वहीं, राजकुमार रोत का गुट चाहता है कि चौरासी की सीट पर उनके गुट का कोई उम्मीदवार खड़ा हो. बस इसी बात को लेकर पार्टी में फूट पड़ने की अटकलें सुर्खियों में हैं. बता दें कि कांति भाई साल 2019 में बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा और 2023 में डूंगरपुर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि, इन दोनों बार ही उन्हें करारी हार झेलनी पड़ी है. 

तीन सीटों पर BAP ने लहराया परचम 
गौरतलब हो कि हाल ही संपन्न हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में BAP ने प्रदेश की तीन सीटों पर जीत का परचम लहराया था. इसके अलावा राजस्थान की कई सीटों पर BAP के प्रत्याशी दूसरे नंबर पर रहे थे. रिपोर्ट्स की मानें, तो मजह 8 महीनों के भीतर ही BAP राजस्थान में आरएलपी और आम आदमी पार्टी से बड़ी पार्टी बन गई. 

राजस्थान की तीसरी बड़ी पार्टी बन गई है BAP 
अब BAP की गिनती राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस के बाद तीसरी बड़ी सबसे पार्टी के रूप में होती है. कुछ राजनीतिक एक्सपर्ट मान रहे हैं, कि अगर BAP में फूट पड़ती है, तो इसका सबसे ज्यादा फायदा BJP को पहुंच सकता है. 

ये भी पढ़ेंः राजस्थान में आफत बनकर बरसेंगे बादल! तेज हवा के साथ अत्यंत भारी बारिश का अलर्ट

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news