Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आफत बनकर बरसेंगे बादल! तेज हवा के साथ अत्यंत भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2401311

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आफत बनकर बरसेंगे बादल! तेज हवा के साथ अत्यंत भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून का दौर खत्म हो चुका है लेकिन बारिश अभी भी जारी है. आज उदयपुर, जोधपुर संभाग में भारी से अति भारी-भारी होने की संभावना है. इसके  अलावा कहीं-कहीं तेज हवा के साथ अत्यंत भारी बारिश हो सकती है. 

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून का दौर खत्म हो चुका है लेकिन बारिश अभी भी जारी है, जो आफत लेकर आई है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर कुछ इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग के अनुसार, डीप डिप्रेशन पश्चिम से आगे बढ़कर दक्षिणी राजस्थान के ऊपर पहुंचा चुका है, जो  अगले 2-3 दिनों में दक्षिणी राजस्थान, गुजरात से होते हुए कच्छ-सौराष्ट्र क्षेत्र की ओर बढ़ने की संभावना जताई गई है.

यह भी पढ़ेंः एक ऐसी जगह, जहां पिता ही लेता बेटी से साथ 7 फेरे और बनता है अपनी दुल्हन

इसके प्रभाव से आज उदयपुर, जोधपुर संभाग में भारी से अति भारी-भारी होने की संभावना है. इसके  अलावा कहीं-कहीं तेज हवा के साथ अत्यंत भारी बारिश होने की संभावना है. साथ ही उदयपुर, जोधपुर संभाग में 27 अगस्त को भी तेज हवाओं के साथ भारी और अति भारी बारिश हो सकती है. 

वहीं, 28 अगस्त को दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावना है. भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी 2 दिन हल्की मध्यम बारिश की आशंका है. 

यह भी पढ़ेंः Bhilwara News: भीलवाड़ा में गोवंश के साथ दरिंदगी, हिंदू संगठनों में फैल आक्रोश

मौसम विभाग के अनुसार, डिप्रेशन के असर से 26 और 27 अगस्त को दक्षिणी राजस्थान के कुछ इलाकों में 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से तेज हवाएं चल सकती है. इसके बाद 28 अगस्त से राजस्थान में भारी बारिश की गतिविधियों में कमी आ सकती है. मौसम विभाग ने 27 अगस्त के लिए पांच जिलों में अत्यंत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं 6 जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी है, जिसमें जोधपुर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, और झालावाड़ शामिल है.

मौसम विभाग का कहना है कि इसके तंत्र के असर से प्रदेश के दक्षिणी पूर्वी भागों में आने वाले दो-तीन दिन भारी से भारी बारिश और कई जगह अत्यंत भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, जिसके चलते लोगों को सावधानी बरतने के लिए कहा गया है. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news