19 जिलों की 34 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए हुए उपचुनाव, जानें मतदान प्रतिशत

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना प्रोटोकॉल के साथ प्रात 7.30 बजे से मतदान प्रारंभ हुआ. 

19 जिलों की 34 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए हुए उपचुनाव, जानें मतदान प्रतिशत
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: प्रदेश के 19 जिलों की 34 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए हुए उपचुनाव में 72.32 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. सबसे ज्यादा मतदान बाड़मेर (Barmer) जिले की धोरीमन्ना पंचायत समिति (Dhorimanna Panchayat Samiti) की ग्राम पंचायत में हुआ, जहां 92.88 फीसद मतदाताओं ने वोट डाले.

राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) के आयुक्त पीएस मेहरा ने कोरोना (Corona) के प्रोटोकॉल (Protocol) की पालना करते हुए वोटिंग के लिए मतदाताओं का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि मतदाताओं के सहयोग से और संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों और निर्वाचन कार्य से जुड़े समस्त कार्मिकों के समर्पण की भावना से चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न हो सके हैं.

यह भी पढ़ें- मंत्रिमंडल विस्तार से पहले हलचल, पढ़ें प्रमोशन को लेकर Congress नेताओं के Reaction

 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं सचिव चित्रा गुप्ता (Chitra Gupta) ने बताया कि 22 जिलों की कुल 48 ग्राम पंचायतों में से 8 ग्राम पंचायतों में कोई नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया, जबकि 6 ग्राम पंचायतों के लिए उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए. इस तरह शेष 19 जिलों की 34 ग्राम पंचायतों के 130 उम्मीदवारों का फैसला मतगणना के बाद हो पाएगा.

क्या कहना है मुख्य निर्वाचन अधिकारी का
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना प्रोटोकॉल के साथ प्रात 7.30 बजे से मतदान प्रारंभ हुआ. सुबह 10 बजे तक 19.08 प्रतिशत मतदान हुआ. दोपहर 12 बजे मतदान का प्रतिशत 38.39 तक पहुंच गया. दोपहर 3 बजे प्रतिशत 58.21 तक जा पहुंचा और शाम बजे 5.30 बजे 72.11 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले. मतदान समाप्ति के बाद कुल 72.32 फीसद मतदान दर्ज हुआ.