Jaipur: सीएम गहलोत ने व्याख्याता व आचार्य के कई नए पदों को दी मंजूरी
Advertisement

Jaipur: सीएम गहलोत ने व्याख्याता व आचार्य के कई नए पदों को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM gehlot) ने सोमवार को कई महत्वपूर्ण फ़ैसले किए हैं. मुख्यमंत्री ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर विधि विश्वविद्यालय जयपुर (dr bhimrao ambedkar law university jaipur) में सहायक आचार्य के 5 पदों के सृजन को मंजूरी दी है.

फाइल फोटो.

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM gehlot) ने सोमवार को कई महत्वपूर्ण फ़ैसले किए हैं. मुख्यमंत्री ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर विधि विश्वविद्यालय जयपुर (dr bhimrao ambedkar law university jaipur) में सहायक आचार्य के 5 पदों के सृजन को मंजूरी दी है. इस निर्णय से विश्वविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियों के संचालन में सुगमता होगी.

राजकीय आचार्य संस्कृत महाविद्यालय दौसा में आचार्य स्तर पर संचालित विषयों के लिए व्याख्याता के 4 पदों के सृजन को स्वीकृति दी है. इस निर्णय से शास्त्री स्तर से नवक्रमोन्नत हुए इस महाविद्यालय में आचार्य स्तर की कक्षाओं का अध्यापन संभव हो सकेगा. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के 11 शिक्षण संस्थानों में चल रहे टेक्नीकल एजुकेशन क्वालिटी इम्प्रूवमेंट प्रोग्राम के तृतीय चरण को 31 मार्च, 2022 तक संचालित करने की मंजूरी दी है. 

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा, बच्ची की अश्लील तस्वीरें खींचकर वायरल करने का आरोप

साथ ही इस परियोजना के संचालन के लिए 9 करोड़ रूपये के अतिरिक्त बजट प्रावधान की भी स्वीकृति दी है. यह परियोजना 30 सितंबर, 2021 तक शत-प्रतिशत केन्द्रीय सहायता के माध्यम से संचालित थी. इस परियोजना को 31 मार्च, 2022 तक राज्य निधि से संचालित करने का महत्वपूर्ण निर्णय करते हुए 9 करोड़ की राशि स्वीकृत की है. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में पावटा फल सब्जी मंडी क्षेत्र में आधुनिक बस स्टैंड (Bus Stand) निर्माण के लिए 10 करोड़ रूपये की अतिरिक्त वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है. इससे पैदल यात्रियों, दुपहिया व चौपहिया वाहनों के बस स्टैंड परिसर में आवागमन, ऑटो व टैक्सी स्टैंड,बसों के माइनर मेंटिनेंस के लिए मिनी वर्क शॉप सहित विकास कार्य सुचारू रूप से हो सकेंगे. इस आधुनिक बस स्टैण्ड के निर्माण के लिए पूर्व में 38 करोड़ रू की स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है. 

Trending news