RCA के आएंगे अच्छे दिन, कॉल्विन शील्ड के जरिए Cricket में नई जान लौटने की उम्मीद
Advertisement

RCA के आएंगे अच्छे दिन, कॉल्विन शील्ड के जरिए Cricket में नई जान लौटने की उम्मीद

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (Rajasthan Cricket Association) के सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट कॉल्विन शील्ड (Colvin Shield) 25 अगस्त से शुरू होने जा रहा है. इसी के साथ महिलाओं के सीनियर प्रतियोगिताएं भी 25 अगस्त से प्रस्तावित की गई हैं.

फाइल फोटो

Jaipur: कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप कम होने के साथ ही राजस्थान (Rajasthan) में एक बार फिर घरेलू क्रिकेट (Domestic cricket) पटरी पर लौटती नजर आ रही है.

यह भी पढ़ेंRajasthan: बिजली विभाग में कई पदों पर जल्द होंगी बंपर भर्तियां, सितंबर में होगी परीक्षा

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (Rajasthan Cricket Association) के सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट कॉल्विन शील्ड (Colvin Shield) 25 अगस्त से शुरू होने जा रहा है. इसी के साथ महिलाओं के सीनियर प्रतियोगिताएं भी 25 अगस्त से प्रस्तावित की गई हैं. कोरोना महामारी के चलते देश-प्रदेश में क्रिकेट गतिविधियां ठप पड़ी हुई थी और यहां तक पिछले साल रणजी और विभिन्न आयु वर्ग के मुकाबले भी नहीं कराए जा सके थे.

यह भी पढ़ें- बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने की मुहिम में गहलोत सरकार! स्कूटी योजना का किया शुभारंभ

इस बार BCCI ने भी मौजूदा सत्र में 21 सितंबर से सीनियर महिला एकदिवसीय लीग (Senior Women ODI League) और 27 अक्टूबर से सीनियर महिला एकदिवसीय चैलेंजर ट्रॉफी तय की है. साथ ही सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali T20 Trophy) 20 अक्टूबर से और 16 नवंबर से 19 फरवरी 2022 तक रणजी ट्रॉफी शुरुआत को प्रस्तावित किया गया है. ऐसे में आरसीए द्वारा बीसीसीआई के टूर्नामेंट शुरू होने से पहले अपने खिलाड़ियों के सिलेक्शन के लिए अपनी घरेलू क्रिकेट को शुरू करने जा रहा है.

सुस्त पड़े क्रिकेट में आएगी नई जान
उम्मीद की जा रही है कि कॉल्विन शील्ड से राजस्थान सीनियर राज्य क्रिकेट चैंपियनशिप के जरिए एक बार फिर जिलों में सुस्त पड़े क्रिकेट में नई जान आएगी. दरअसल, RCA का यह महत्वपूर्ण टूर्नामेंट 2016 बाद आयोजित नहीं कराया जा सका था. आरसीए (RCA) पर बीसीसीआई (BCCI)  के बैन होने और टीम राजस्थान द्वारा प्रदेश में क्रिकेट संचालित होने के दौरान भी ओपन ट्रायल के जरिए ही टीमों का सिलेक्शन किया जाता रहा था.

कॉल्विन शील्ड को लेकर RCA की ओर से लगभग पूरी तैयारी
इस वर्ष भी अप्रैल में कोरोना की दूसरी लहर के कारण प्रस्तावित कार्यक्रम नहीं हो सके थे. इस बार आरसीए द्वारा प्रस्तावित किए गए कार्यक्रम में भी बारिश का व्यवधान नहीं हुआ तो यह कार्यक्रम तय समय पर शुरू हो सकेगा. कॉल्विन शील्ड को लेकर RCA की ओर से लगभग पूरी तैयारी की जा चुकी है. आरसीए का मानना है कि कॉल्विन शील्ड के चलते खेल प्रतिभाओं को उचित मंच मिल सकेगा, जिससे वो आगे आने वाले समय में राजस्थान का नाम रौशन कर सके.

Trending news