राजस्थान- आर-पार की लड़ाई के मूड में गुर्जर, नेता हाकिम सिंह बैंसला की सरकार को खुली चुनौती; सब्र न आजमाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1656330

राजस्थान- आर-पार की लड़ाई के मूड में गुर्जर, नेता हाकिम सिंह बैंसला की सरकार को खुली चुनौती; सब्र न आजमाएं

Gurjar Society Demand of  Reservation: आरक्षण की लड़ाई को लेकर एक बार फिर से गुर्जर समाज राजस्थान की सड़कों पर उतरने की तैयारी में है. गुर्जर समाज के नेता हाकिम सिंह बैंसला ने गहलोत सरकार को आरक्षण पर जल्द ही बीच का रास्ता निकालने को कहा है. 

 राजस्थान- आर-पार की लड़ाई के मूड में गुर्जर, नेता हाकिम सिंह बैंसला की सरकार को खुली चुनौती; सब्र न आजमाएं

Gurjar Society Demand of  Reservation: राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच अप्रैल-मई में गुर्जरों का तापमान बढ़ने के पूरे आसार नजर आ रहे है. रीट भर्ती में  372 पदों को लेकर वह  रीट अभ्यर्थी  के साथ मई के पहले सप्ताह में आक्रोश रैली निकालेंगे.अभ्यर्थी गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के साथ मिलकर आर-पार की लड़ाई लड़ेगी.

राजस्थान में चुनावी साल में गुर्जर आर-पार की लडाई के मूड में आ गए है.अप्रैल और मई के महीने में गुर्जरों का तापमान बढने वाला है,क्योकि प्रक्रियाधीन भर्तियों में 4 प्रतिशत आरक्षण को लेकर संग्राम मचा हुआ है.गुर्जर नेता हाकिम सिंह बैंसला ने सरकार को चेतावनी दी है कि जिस तरह से सरकार चुनावी मोड है,उसी तरह से हम भी सामाजिक मोड में है.अप्रैल और मई के महीने में तापमान नापकर देख लेना. क्योंकि  गुर्जर नेताओं का कहना है कि राज्य सरकार आरक्षण के मसले को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है. पिछली बार आंदोलन में जिन मुद्दों पर सहमति बनी थी, उन पर सरकार खरी नहीं उतर पा रही है. लिहाजा समाज को फिर आंदोलन जैसा कठोर कदम उठाना पड़ेगा.

ये है मांग-

रीट भर्ती 2018 में प्रक्रियाधीन भर्तियों को लेकर समझौते की पालना की मांग की जा रही है,जिसमें 4 प्रतिशत आरक्षण को लेकर 372 पदों पर नियुक्तियां नहीं हुई है.अभ्यर्थी कहते है कि इसको लेकर चार बार समझौता हुआ,लेकिन अब तक भी रीट भर्ती में नियुक्त्यिां नहीं मिली.इसके अलावा कम्प्यूटर अनुदेशक भर्ती में  भी आरक्षण की मांग की जा रही है.

इन मांगों पर अभ्यर्थियों का कहना है कि 2022 में हुए समझौते में भी 2018 की रीट भर्ती में नियुक्तियों का जिक्र था,लेकिन अब तक ना तो विवाद सुलझा और ना ही नियुक्तियां मिली.खास बात ये है कि अभ्यर्थी नई और पुरानी गुर्जर संघर्ष समिति के पदाधिकारियों से इस आंदोलन में समर्थन के लिए मिलेंगे.

ये भी पढ़ें- Jaipur News: CM अशोक गहलोत पर BJP पलटवार, 'कुर्सी बचाना है' राजस्थान कांग्रेस सरकार का मॉडल

Trending news