राजस्थान प्रभारी पद से मुक्त होना चाहता हूं, अजय माकन ने कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को लिखा पत्र
Advertisement

राजस्थान प्रभारी पद से मुक्त होना चाहता हूं, अजय माकन ने कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को लिखा पत्र

राजस्थान कांग्रेस में सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने पद छोड़ने की पेशकश की है.

राजस्थान प्रभारी पद से मुक्त होना चाहता हूं, अजय माकन ने कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को लिखा पत्र

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस में सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने पद छोड़ने की पेशकश की है. कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर कहा है कि वह इस पद पर बना नहीं रहना चाहते हैं.

चिट्ठी में अजय माकन ने 25 सितंबर को जयपुर में हुए घटनाक्रम के बारे में जिक्र करते हुए लिखा कि राजस्थान के लिए एक नया प्रभारी होना पार्टी के लिए बेहतर रहेगा. उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में आ रही है, ऐसे में कांग्रेस को नया प्रभारी होना चाहिए. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अगले महीने राजस्थान पहुंचेगी. 

यह भी पढ़ें: Jaipur News: जयपुर-जोधपुर में जॉब फेयर से मुख्यमंत्री उत्साहित, युवाओं को लेकर कही ये बड़ी बात

खड़गे जल्द नियुक्ति करेंगे

बता दें, कि अजय माकन सहित सीडब्ल्यूसी के सदस्यों, महासचिवों और प्रभारियों ने भी इस्तीफे दिए हैं. राजस्थान से सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा, पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी, गुजरात प्रभारी रघु शर्मा, प्रभारी महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह ने भी कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को इस्तीफा सौंप दिया है. इन पदों पर खड़गे जल्द नियुक्ति कर सकते हैं. चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी प्रदेश प्रभारी समेत अन्य नेताओं को जिम्मेदारी सौंपेगी. 

सरदारशहर विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को उपचुनाव

बता दें कि राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं.  इससे पहले चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा सीट पर अगले महीने 5 दिसंबर को उपचुनाव है. 8 दिसंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे. सूबे के दिग्गज नेता पंडित भंवरलाल शर्मा के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी. उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अशोक कुमार पिंचा को प्रत्याशी बनाया है. वहीं कांग्रेस ने अभी नाम का एलान नहीं किया है.  

Trending news