Jaipur News: जयपुर-जोधपुर में जॉब फेयर से मुख्यमंत्री उत्साहित, युवाओं को लेकर कही ये बड़ी बात
Advertisement

Jaipur News: जयपुर-जोधपुर में जॉब फेयर से मुख्यमंत्री उत्साहित, युवाओं को लेकर कही ये बड़ी बात

Jaipur News: जयपुर-जोधपुर में आयोजित युवाओं के लिए जॉब फेयर की कामयाबी से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के प्रत्येक जिले में रोजगार मेला आयोजित करने का निर्णय किया है.

जॉब फेयर

Jaipur: राजस्थान के जयपुर-जोधपुर में आयोजित युवाओं के लिए जॉब फेयर की कामयाबी से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के प्रत्येक जिले में रोजगार मेला आयोजित करने का निर्णय किया है. इन रोजगार मेलों के जरिए गहलोत सरकार अगले छह महीने में एक लाख युवाओं को रोजगार दिलाएगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि मुझे प्रसन्नता है कि पिछले 7 दिन में जयपुर और जोधपुर में राजस्थान सरकार की ओर से आयोजित रोजगार मेलों के माध्यम से हजारों युवाओं को रोजगार मिला है. 

साथ ही जयपुर में 3000 युवाओं को ऑफर लेटर दिए गए हैं. 10,000 युवाओं को अगले राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. यही वजह है कि अशोक गहलोत ने अब निर्णय लिया है कि प्रदेश के हर जिले में जॉब फेयर आयोजित कर युवाओं को नौकरी के अवसर दिए जाएंगे. युवाओं से मेरी अपील है कि आप सॉफ्ट स्किल्स, टेक्निकल स्किल्स पर फोकस करें जिससे जब इंटरव्यू हो तो आप पूरे आत्मविश्वास के साथ जवाब दे सकें और आपका चयन होने के मौके बढ़ जाएं. 

आपको बता दें कि जोधपुर में करीब 3500 युवाओं को ऑफर लेटर मिले और 9,200 युवाओं को अगले राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया. जोधपुर में अधिकतम 18 लाख रुपए प्रतिवर्ष एवं जयपुर में 7.2 लाख रुपए प्रतिवर्ष का अधिकतम पैकेज दिया गया है. प्रदेश का अगला बजट जल्दी आ सकता है. 2023 में राजस्थान विधानसभा चुनाव होने हैं. 

साथ ही अशोक गहलोत का पूरा फोकस इस बार बजट में युवाओं के रोजगार पर ही है. बजट में बड़े स्तर पर सरकारी नौकरियों की घोषणा सीएम कर सकते हैं. उससे पहले अलग-अलग संभाग और जिला मुख्यालय पर रोजगार मेले लगाए जाएंगे. आने वाले दिनों में उदयपुर, कोटा, अजमेर, बीकानेर, भरतपुर में भी इसी तर्ज पर जॉब फेयर लगाने की तैयारी है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news