राजस्थान लोकसभा चुनाव को लेकर जागरुकता अभियान, सीईओ प्रवीण गुप्ता ने स्टूडेंट्स को बताया मतदान का महत्व
Advertisement

राजस्थान लोकसभा चुनाव को लेकर जागरुकता अभियान, सीईओ प्रवीण गुप्ता ने स्टूडेंट्स को बताया मतदान का महत्व

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान समेत जयपुर में लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है.ताकि लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान किया जा सके सुनिश्चित.जयपुर के सेंट्रल पार्क में कार्यक्रम हुआ. सीईओ प्रवीण गुप्ता ने संवाद किया.

फाइल फोटो.

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और अधिक से अधिक लोगों को लोकतंत्र के महायज्ञ में आहुतियां देने के लिए गांवों से लेकर शहरों में मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है.

इसी कड़ी में आज जयपुर में सेंट्रल पार्क गेट नंबर दो पर जिला प्रशासन,जयपुर नगर निगम ग्रेटर की ओर से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ.कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने स्कूली बच्चों से मतदान को लेकर सवाल-जबाव कर संवाद किया.

 मतदान के लिए प्रोत्साहित किया

निर्वाचन और निर्वाचन से संबंधित ऐप से जुड़े प्रश्न विद्यार्थियों से पूछे और जिन स्टूडेंट्स ने सही उत्तर दिए उन्हें मौके पर ही पुरस्कार भी दिए.इस अवसर पर नुक्कड़ नाटक,कच्ची घोड़ी नृत्य और सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए मतदान के महत्व को विस्तार से समझाया गया.वोटर सेल्फी प्वाइंट में सभी ने सेल्फी ली और लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित किया.

 मतदान केंद्र पर वोटिंग के लिए अपील करेंगे

सीईओ प्रवीण गुप्ता ने स्टूडेंट्स को अपनी परिजनों से भी अधिक मतदान कराने की अपील की उन्होंने कहा की पहले मतदान और उसके बाद खानपान यह प्रत्येक नागरिक की व्यक्तिगत जिम्मेदारी है.इसलिए 19 अप्रैल को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए आमजन मतदान केंद्र पहुंचे.बच्चों ने कहा की हम सभी को अपने कॉलोनी, सोसायटी, फ्रेंड्स, रिश्तेदारों को भी 19 अप्रैल को मतदान केंद्र पर वोटिंग के लिए अपील करेंगे.

प्रत्येक नागरिक की व्यक्तिगत जिम्मेदारी है

साथ ही अपने परिवार के सभी सदस्यों से भी कहेंगे की पहले मतदान और उसके बाद खानपान यह प्रत्येक नागरिक की व्यक्तिगत जिम्मेदारी है.क्योंकि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सभी का मतदान होना आवश्यक है और यह हम सभी का कर्तव्य के साथ जिम्मेदारी भी हैं.इससे देश का भविष्य तय होता है.इस अवसर पर नगर निगम ग्रेटर आयुक्त रूक्मणि रियाड,जिला परिषद सीईओ शिल्पा सिंह,उपायुक्त अर्शदीप बराड,एडीएम सुमन पंवार भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: उर्मिला जैन भाया के पति पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया का बिना नाम लिए वसुंधरा राजे ने बोला हमला, जानिए क्या कहा?

 

Trending news