लहसुन के दाम छू रहे हैं आसमान,राजस्थान के मुहान मंडी 400 रु पार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2105477

लहसुन के दाम छू रहे हैं आसमान,राजस्थान के मुहान मंडी 400 रु पार

Jaipur news: मंडी में लहसुन की आवक कम होने से लहसुन के दामों में आचानक से बड़ी उछाल आई है. जिसके वजह से आम इंसान की थाली से लहसुन गायब हो चुका है. रिटेल में लहसुन 400 रू किलो भाव में बेचे जा रहे है.

लहसुन के दाम

Jaipur news: मंडी में लहसुन की आवक कम होने से लहसुन के दामों में आचानक से बड़ी उछाल आई है. जिसके वजह से आम इंसान की थाली से लहसुन गायब हो चुका है. 

थोक में 300 रू किलों
आपको बता दें कि देश के ज्यादातर हिस्सों में लहसुन की कीमत में तेजी आई है. जिसका असर साफ-साफ राजस्थान के मुहाना मंडी में भी देखा जा सकता है. मुहान मंडी के बारे में आपको बताएं तो यहां लहसुन थोक में 300 रू किलों भाव में बेचे जा रहे है. तो वही बाजार में रिटेल में लहसुन 400 रू किलो भाव में बेचे जा रहे है.

रिटेल में लहसुन 400 रू किलो
सब जानते है कि बिना लहसुन के  सब्जी का तड़का भी बिगड जाता है. लेकिन आम इसान मजबूर हो गया है. बढ़ते दामों ने सब्जी का तडका भी बिगड रखा है. ना सिर्फ भारत में बल्कि चाइना,तुर्की समेत अन्य देशों में भी लहसुन के दामों में उछाल देखने को मिल रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक,देश के राज्यों से लहसुन की आवक नहीं होने से महंगे दामों पर मंडी में बेचे जा रहे है. जानकारी के मुताबिक 10 मार्च तक ही मंडी में लहसुन के दामों में कमी होना बताया जा रहा है. 

कब कम होंगे भाव?
आपको बता दें कि जो लहसुन पहले 200 रुपये किलो बिक रहा था, वो आज कई जगहों पर 600 रुपय किलों भी बिक रहा है. व्यपारियों के मुताबिक मौसम की मार के चलते काफी फसल खराब हो गई. जिस वजह से लहसुन के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जो नई फसल के आने के बाद ही कम होगी. मतलब जब-तक नई फसल नहीं आ जाती,तब-तक लोगों को इसी दाम में काम चलाना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें:नगरपरिषद सभापति पर 23 महिलाओं के साथ गैंगरेप का आरोप,BJP महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष ने अपराधियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग

Trending news