Jaipur: चांद के दीदार के बाद पति संग ले लाजवाब पूरी सब्जि का स्वाद , ये है सालों पुरानी दुकान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1939101

Jaipur: चांद के दीदार के बाद पति संग ले लाजवाब पूरी सब्जि का स्वाद , ये है सालों पुरानी दुकान

Jaipur news: जयपुर शहर का चारदीवारी बाजार दुनिया के सबसे बेहतरीन बाजारों में से एक हैं यहां के बाजार में हर प्रकार का सामान खरीदा जा सकता हैं . यहां लोग खरीदारी के साथ-साथ लोग खाने का भी स्वाद लेते है.

Jaipur news

Jaipur news: जयपुर शहर का चारदीवारी बाजार दुनिया के सबसे बेहतरीन बाजारों में से एक हैं यहां के बाजार में हर प्रकार का सामान खरीदा जा सकता हैं . यहां लोग खरीदारी के साथ-साथ लोग खाने का भी स्वाद लेते है.चारदीवारी के चांदपोल बाजार के बीचों बीच स्थित शंकर पुड़ी सब्जी वाला जहां आम लोगों के VVIP की भीड़ उमड़ रही हैं.

यहां के लोग पुड़ी सब्जी का आनंद लेते है. यहां पूड़ी सब्जी का  स्वाद घर में बनने वाली पूड़ी सब्जी जैसा ही होता है . यह बड़े स्पेशल तरीके से बनाई जाती हैं.आज करवा चौथ के दिन महिलाएं शाम में चांद के दीदार के बाद पति संग यहां जाके इसका आनंद ले सकते है. यहां के पुड़ी सब्जी के साथ दिल्ली के मशहूर छोले भटूरे भी खूब फेमस है.

इसे भी पढ़े: नीमकाथाना जिले में ए श्रेणी की नाकाबंदी कर, इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

सालों पुरानी है दुकान 
जयपुर में स्थित ये दुकान गोविंद शर्मा चलाते है. यह दुकान गोविंद शर्मा के दादा शंकर लाल शर्मा ने1940 में  जयपुर में गांव देहात से काम करने वाले लोगों के लिए शुरू किया था.यहां काम करने वाले पूड़ी सब्जी का भोजन करते थे . धीरे-धीरे पूड़ी सब्जी का स्वाद लोगों को पंसद आने लगा और बाजार के लोगों व खरीददारी करने वाले भी यहां पूड़ी सब्जी का स्वाद लेने लगे. 
  यहां आपको हमेशा गरमा गरम पूड़ी परोसी जाती हैं जिसका दाम मात्र 80 रुपये है. यहां 80 रुपये में 8 पूड़ी परोसी जाती है. आज करवा चौथ के पति अपनी को यहां लेजाकर शंकर पूड़ी सब्जी वाले का अनोखा स्वाद ले सकते है. 

पुड़ी सब्जी के साथ छोले भटूरे का स्वाद 
 यहां पूड़ी सब्जी के साथ दिल्ली के मशहूर छोले भटूरे भी फेमस है.साथ ही यहां  लच्छा टिकिया, दही बड़ा, पपड़ी चाट, पपड़ी छोला जैसे कोई स्वादिष्ट व्यंजन बनाए जाते हैं. यहां की  पूड़ी सब्जी की डिमाड़ शादी पार्टीयों और भंडारों में खूब  रहती हैं.

करवा चौथ के दिन पूड़ी सब्जी के साथ स्वादिष्ट खानों का स्वाद ले सकते हैं.इस वक्त  दुकान को तीसरी पीढ़ी के शंकर लाल शर्मा के पोते गोविंद शर्मा चला रहे हैं और उनका कहना है की वह अपने दादाजी के इस व्यापार को लगातार आगे बढ़ाते रहेंगे.

इसे भी पढ़े:दिवाली और छठ पर रेलवे का बड़ा तोहफा,बीकानेर से चलेंगी स्पेशल ट्रेने

 

Trending news