Budget 2024: केन्द्रीय बजट को लेकर लघु उद्योग भारती की बड़ी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2350708

Budget 2024: केन्द्रीय बजट को लेकर लघु उद्योग भारती की बड़ी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा

Budget 2024: लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय सचिव नरेश परीक ने कहा कि हाऊसिंग, इन्फ्रास्ट्रक्चर व ग्रामीण विकास पर होने वाले व्यय से MSME सेक्टर को उत्पादन के अधिक अवसर प्राप्त होंगे. 

Union Budget 2024

Budget 2024: लघु उद्योग भारती ने आज केन्द्र सरकार द्वारा प्रस्तुत किए बजट को उद्योग जगत के हित में बताया.लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय सचिव नरेश परीक ने कहा कि हाऊसिंग, इन्फ्रास्ट्रक्चर व ग्रामीण विकास पर होने वाले व्यय से MSME सेक्टर को उत्पादन के अधिक अवसर प्राप्त होंगे. 

इंडस्ट्रियल पार्क जैसे नवाचार होंगे
औद्योगिक श्रमिकों के लिये आवास व्यवस्था से श्रमिकों के जीवन स्तर एवं कार्य क्षमता में सुधार होगा.लघु उद्योग भारती के पूर्व राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष योगेश गौतम ने कहा कि 100 शहरों के पास सभी सुविधाओं से युक्त ’’प्लग एण्ड प्ले’’ इंडस्ट्रियल पार्क, ई कॉमर्स एक्सपोर्ट हब विकसित करने जैसे नवाचारों से MSME सेक्टर को बढ़ावा मिलेगा. 

र्स्टअप्स को बल मिलेगा
साथ ही ट्रेड्स की थ्रेसहोल्ड सीमा 250 करोड करने एवं मशीनरी खरीद के लिये टर्म लोन पर क्रेडिट गारंटी स्कीम से MSME को वित्त उपलब्धता भी आसान होगी.लघु उद्योग भारती के प्रदेश कोषाध्यक्ष अरुण जाजोदिया ने कहा कि ऐंजल टेक्स समाप्त करने से र्स्टअप्स को बल मिलेगा.

MSME को बढ़ावा मिलेगा 
साथ ही 20 लाख युवाओं को स्किलिंग होने से उद्योग जगत को स्किल्ड श्रमिक उपल्ब्ध होंगे.लघु उद्योग भारती के प्रदेश उपाध्यक्ष महेन्द्र मिश्रा ने कहा कि तरुण मुद्रा लोन 20 लाख रुपये करने से अधिक सूक्ष्म व लघु उद्योग विकसित होंगे.

यह भी पढ़ें: भील प्रदेश की मांग के बीच बजट से राजस्थान के 5 करोड़ जनजातीय लोगों को फायदा

यह भी पढ़ें: आंखों पर पट्टी बांधकर पढ़ सकती है राजस्थान की यह बच्ची, दूसरा कारनामा जान खुद करेंगे सलाम

यह भी पढ़ें: Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का राजस्थान को तोहफा, JPMIA प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी

Trending news