Rajasthan Politics: राज्यसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू,15 फरवरी है आखिरी डेट, इस दिन होगा मतदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2102056

Rajasthan Politics: राज्यसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू,15 फरवरी है आखिरी डेट, इस दिन होगा मतदान

Rajasthan Politics: राज्यसभा चुनाव पर बड़ा अपडेट है. बता दें कि 15 फरवरी आखिरी डेट है. नामांकन की. सूत्रों कि मानें तो बीजेपी में 15 फरवरी को नामांकन दाखिल करने की संभावना है.  27 फरवरी मतदान होगा. 

फाइल फोटो.

Rajasthan Politics: राज्यसभा चुनाव का काउंटडाउन हर दिन के साथ बढ़ता जा रहा है. राजस्थान में भी तीन सीटों पर चुनाव होंगे.इसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस में राजनीतिक रणनीति पर चर्चा होगी. चौथे प्रत्याशी के उतरने पर 27 फरवरी मतदान होगा. 

15 फरवरी प्रत्याशियों के नामांकन की है आखिरी तारीख है.राजनीतिक सूत्रों कि मानें तो बीजेपी में 15 फरवरी को नामांकन दाखिल करने की संभावना है. कांग्रेस में भी प्रत्याशी चयन की संभावना पर विचार जारी है .

दो सीटों पर बीजेपी और एक पर कांग्रेस की जीत तय बताई जा रही है. यदि चौथा प्रत्याशी मैदान में उतरता है तो चुनाव होगा. वरना तीनों प्रत्याशियों के निर्विरोध चुनने का रास्ता साफ हो जाएगा.चौथे प्रत्याशी के उतरने पर 27 फरवरी  मतदान होगा.

राज्यसभा की 3 सीटों के लिए निर्वाचन सम्पन्न होना है

आधिकारिक सूत्रों कि मानें तो नामांकन पत्रों की संवीक्षा 16 फरवरी को होगी, जबकि 20 फरवरी तक अभ्यर्थी नाम वापस ले सकेंगे. आवश्यक होने पर मतदान 27 फरवरी को प्रातः 9 बजे से सायं 4 बजे तक होगा. मतगणना इसी दिन सायं 5 बजे से होगी.चुनाव प्रक्रिया 29 फरवरी से पूर्व सम्पन्न कर ली जाएगी.य गौरतलब है कि प्रदेश में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए निर्वाचन सम्पन्न होना है, जो 3 अप्रैल 2024 को रिक्त हो रही हैं.

ये भी पढ़ें- RSMSSB Computer, CHO Exam Date 2024: राजस्थान CHO और संगणक भर्ती परीक्षा पर अपडेट, इस डेट पर होंगे एग्जाम,पढ़लें RSMSSB के निर्देश

 

Trending news