जयपुर में हुई ईसाई महासंघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक, जानें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1428650

जयपुर में हुई ईसाई महासंघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक, जानें

दो दिवसीय बैठक में ईसाई समुदाय का राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक नेतृत्व तैयार करने और प्रदेश स्तर पर सामाजिक और राजनीतिक रूप से भागीदारी बढ़ाने पर चर्चा हुई. 

ईसाई महासंघ

Jaipur: ईसाई महासंघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक रविवार को जयपुर में सम्पन्न हुई. बैठक में समाज के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई. वहीं संदीप एडविन को ईसाई महासंघ राजस्थान का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया. बैठक में झारखंड, मध्यप्रदेश, दिल्ली, सिक्किम, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, राजस्थान, गुजरात, पंजाब, पांडुचेरी आदी राज्य के प्रतिनिधियों ने भाग लिया. राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त मुमताज मसीह और झारखंड विधानसभा के उप सचेतक भूषण बारा भी कार्यक्रम में मौजूद रहें. 

साथ ही दो दिवसीय बैठक में ईसाई समुदाय का राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक नेतृत्व तैयार करने और प्रदेश स्तर पर सामाजिक और राजनीतिक रूप से भागीदारी बढ़ाने पर चर्चा हुई. ईसाई समाज के साथ-साथ कई जनप्रतिनिधियों का भी कार्यक्रम में मार्गदर्शन मिला. बैठक के समापन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का संदेश पढ़ा गया, जिसमें उन्होंने इस तरह के अयोजन पर शुभकामनाएं दी.

आपको बता दें कि इसके अलावा राष्ट्रीय ईसाई महासंघ की इस बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव भी पास किया गया. ईसाई महासंघ का आदिवासी क्षेत्रों में व्यापक प्रभाव है, जिसके चलते आगामी चुनावों के मद्देनजर राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया गया. गुजरात, राजस्थान और देश के कई राज्यों में आदिवासी बाहुल्य सीटे हैं, जहां ईसाई धर्म के अनुयायियों का असर है. ईसाई महासंघ ने आने वाले दिनों में राजनीतिक और सामाजिक भागीदारी सक्रीय रूप से निभाने का संकल्प लिया.

Trending news