राजस्थान के बेरोजगारों का गुजरात में आंदोलन, अहमदाबाद पुलिस ने हिरासत में लिया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1385772

राजस्थान के बेरोजगारों का गुजरात में आंदोलन, अहमदाबाद पुलिस ने हिरासत में लिया

20 सूत्री मांगों को लेकर पिछले 7 दिनों से गुजरात में संघर्ष कर रहे बेरोजगारों का आंदोलन आज अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर पहुंचा,लेकिन अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर पहुंचते ही पुलिस द्वारा बेरोजगारों को हिरासत में लेते हुए अपने संवेदनहीनता का बड़ा परिचय दिया.

राजस्थान के बेरोजगारों का गुजरात में आंदोलन, अहमदाबाद पुलिस ने हिरासत में लिया

Jaipur: 20 सूत्री मांगों को लेकर पिछले 7 दिनों से गुजरात में संघर्ष कर रहे बेरोजगारों का आंदोलन आज अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर पहुंचा,लेकिन अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर पहुंचते ही पुलिस द्वारा बेरोजगारों को हिरासत में लेते हुए अपने संवेदनहीनता का बड़ा परिचय दिया. अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर अपनी मांगों को लेकर सत्याग्रह अनशन की शुरुआत करने वाले राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव सहित बड़ी संख्या में मौजूद बेरोजगारों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

 पुलिस कार्रवाई के बाद भी बेरोजगार अपनी मांगों को लेकर अटल नजर आ रहे हैं, बेरोजगारों ने साफ चेतावनी दी है कि पुलिस हिरासत से छूटते ही राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के विरोध के लिए यह कारवां आगे की ओर कूच करेगा.

भारत जोड़ो यात्रा का भी विरोध करेंगे बेरोजगार

गौरतलब है कि अपनी 20 सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले बड़ी संख्या में प्रदेश के बेरोजगार ने गुजरात में दांडी यात्रा की शुरुआत की थी,2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर गुजरात के पालनपुर से अहमदाबाद के लिए करीब 150 किलोमीटर की लंबी यात्रा शुरू की थी. बीती शाम यह यात्रा साबरमती पहुंची थी.

यह भी पढ़ें: बीजेपी प्रवक्ता रामलाल शर्मा का CM पर तंज, कांग्रेस सरकार की नीति और नियति में अंतर

अहमदाबाद कांग्रेस दफ्तर के बाहर धरना दे रहे थे बेरोजगार 

वहीं, आज सुबह करीब 9 बजे दांडी यात्रा अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय पहुंची थी, अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में बेरोजगारों ने एकत्रित होकर अपना सत्याग्रह अनशन शुरू किया, लेकिन थोड़ी देर में ही कांग्रेस कार्यालय के बाहर भारी पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया. इस दौरान बेरोजगारों से कार्यालय के बाहर से हटने की समझाइश की गई, लेकिन बेरोजगारों द्वारा अपनी मांग पर अडिग रहने के चलते पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव सहित सभी बेरोजगारों को हिरासत में लेकर थाने पहुंचे.

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि "पिछले 7 दिनों से प्रदेश के बेरोजगार ने हर समस्या का सामना करते हुए 150 किलोमीटर की दांडी यात्रा पूरी की है. इस दौरान कभी सड़क पर कभी फुटपाथ पर तो कभी मंदिर में सोए, बारिश में भीगे, पैरों में छाले पड़ गए. कई बेरोजगार बीमार हो गए, लेकिन अपनी दांडी यात्रा जारी रखी. हमारे द्वारा अहमदाबाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर सत्याग्रह अनशन शुरू किया गया था. 

कांग्रेस नेताओं पर दमनकारी का आरोप

यह धरना शांतिपूर्वक था, लेकिन कांग्रेस नेताओं ने दमनकारी कार्रवाई करते हुए पुलिस को बुलाया और सभी बेरोजगारों को हिरासत में लिया गया, लेकिन बेरोजगार अपनी मांगों को लेकर ना झुकेगा और ना पीछे हटेगा, पुलिस हिरासत से छूटते ही सभी बेरोजगार राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करने के लिए रवाना होंगे. इस बार आर पार के संघर्ष की चेतावनी दी है, लेकिन राजस्थान के कांग्रेस नेताओं ने कभी हमें भिखारी कहा है तो कभी बीजेपी का एजेंट कहा है, लेकिन राजस्थान का बेरोजगार इस बार झुकेगा नहीं उनका संघर्ष जारी रहेगा.

Trending news