राजस्थान यूनिवर्सिटी में परीक्षार्थियों का प्रदर्शन, 25 सितम्बर से पहले परीक्षा आयोजित कर परिणाम जारी करने की मांग
Advertisement

राजस्थान यूनिवर्सिटी में परीक्षार्थियों का प्रदर्शन, 25 सितम्बर से पहले परीक्षा आयोजित कर परिणाम जारी करने की मांग

राजस्थान यूनिवर्सिटी के करीब 400 से ज्यादा छात्रों के सामने एक समस्या खड़ी हो गई है. राविवि के बीपीएड फोर्थ सेमेस्टर के परीक्षार्थियों की परीक्षा आयोजित नहीं होने के चलते ये परीक्षार्थी पीटीआई भर्ती परीक्षा से बाहर होने की कगार पर हैं.

परीक्षार्थियों का प्रदर्शन.

Jaipur: 25 सितम्बर को पीटीई भर्ती परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है, लेकिन इससे पहले ही राजस्थान यूनिवर्सिटी के करीब 400 से ज्यादा छात्रों के सामने एक समस्या खड़ी हो गई है. राविवि के बीपीएड फोर्थ सेमेस्टर के परीक्षार्थियों की परीक्षा आयोजित नहीं होने के चलते ये परीक्षार्थी पीटीआई भर्ती परीक्षा से बाहर होने की कगार पर हैं.

कुलपति सचिवालय के बाहर प्रदर्शन
परीक्षार्थियों ने इसी समस्या को लेकर आज राजस्थान यूनिवर्सिटी कुलपति सचिवालय के बाहर प्रदर्शन किया. करीब दो घंटे तक प्रदर्शन करने के बाद परीक्षार्थी राविवि के एडम ब्लॉक पहुंचे,जहां पर परीक्षा नियंत्रक ने जल्द ही परीक्षा आयोजित कर परिणाम जारी करने का आश्वासन दिया.

गौरतलब है कि 25 सितम्बर को आयोजित परीक्षा से पहले इन परीक्षार्थियों की परीक्षा आयोजित होने के बाद परिणाम जारी होना चाहिए. 25 सितम्बर से पहले परिणाम जारी नहीं होता है तो ऐसे में ये परीक्षार्थी परीक्षा से बाहर हो जाएंगे.

राविवि छात्र संघ महासचिव अरविंद जाजड़ा ने बताया कि "परीक्षार्थी अपनी मांग को लेकर राविवि कुलपति सचिवालय पहुंचे थे. इनकी मांगों को राविवि प्रशासन के सामने रखा गया है.जल्द ही समाधान की उम्मीद है."

400 से ज्यादा परीक्षार्थी पीटीआई भर्ती परीक्षा से बाहर होने की कगार पर
वहीं बीपीएड के छात्रों ने आरोप लगाते हुए कहा कि "राजस्थान यूनिवर्सिटी की लेट लतीफी के चलते करीब 400 से ज्यादा परीक्षार्थी पीटीआई भर्ती परीक्षा से बाहर होने की कगार पर है.

दो साल पहले सेमेस्टर का समय पूरा हो चुका है,लेकिन अभी तक फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित नहीं हुई है.जहां तक की अभी तक प्रैक्टिकल तक नहीं हो पाए हैं. ऐसे में करीब 400 से ज्यादा परीक्षार्थियों के सामने ये समस्या खड़ी हो गई है इसलिए राविवि प्रशासन जल्द से जल्द परीक्षा आयोजित करवा कर परिणाम जारी करे."

Trending news