Rajasthan Weather Alert: एक बार फिर से सर्दी ने दिखाया अपना असर, आज सीजन के सबसे घना कोहरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1076186

Rajasthan Weather Alert: एक बार फिर से सर्दी ने दिखाया अपना असर, आज सीजन के सबसे घना कोहरा

Rajasathan Weather Alert: राजस्थान आज घने कोहरे की चादर में लिपटा नजर आ रहा है. आज सुबह से ही राजस्थान के करीब सभी जिलों में कोहरा छाया हुआ है. राजधानी जयपुर में भी घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी 20 मीटर तक रही. घने कोहरे के चलते एक बार फिर से सर्दी ने अपना असर दिखाया है.

राजधानी जयपुर में भी घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी रही 20 मीटर तक

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान आज घने कोहरे की चादर में लिपटा नजर आ रहा है. आज सुबह से ही राजस्थान के करीब सभी जिलों में कोहरा छाया हुआ है. राजधानी जयपुर में भी घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी 20 मीटर तक रही. घने कोहरे के चलते एक बार फिर से सर्दी ने अपना असर दिखाया है. आज जयपुर सहित कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश (Rajasthan Rain) की संभावना है.

वाहन चालकों को भी दिन में हेड लाइट जलानी बढ़ रही है. हाईवे पर विजिबिलिटी भी कम होने के चलते वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सुबह से ही सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए तो वही कड़ाके की सर्दी के चलते लोग घरों में ही दुबके हुए हैं. ठंड में लोग अलाव का सहारा लेते हुए नजर आए.

मौसम विभाग के अनुसार आज से प्रदेश में एक कम दबाव का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. लेकिन इस पश्चिमी विक्षोभ से पहले ही आज राजस्थान के कई हिस्सों में मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही 21 जनवरी से 23 जनवरी तक प्रदेश के अधिकतर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

राजस्थान के प्रतापगढ़ में भी पिछले कुछ दिनों से ठंड का सर बदस्तूर जारी है. क्षेत्र में हवा परिवर्तन होने के कारण दिन का तापमान तो बढ़ रहा है, लेकिन रात को उत्तरी हवा चलने से तापमान अभी भी घटा हुआ है. दिनभर दक्षिण पूर्वी हवा चलने के कारण दिन का तापमान 5 डिग्री तथा रात को पूर्वी हवा चलने से तापमान 8 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार दिन को गर्मी और रात को सर्दी का असर होने के कारण मौसमी बीमारियों के मरीज में अब बढ़ोतरी हो सकती है. इसी के साथ सुबह कोहरे का असर अभी भी बना हुआ है शीतलहर का असर थोड़ा कम हुआ है, लेकिन सुबह घने कोहरे के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: Corona guideline in Rajasthan: शादी में शामिल होने वालों की संख्या बढ़ी, वीकेंड कर्फ्यू भी सिमटा

Trending news