Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान के इन जिलों में आंधी-तूफान, जानिए आगामी दिनों में कैसा रहेगा हाल
Advertisement

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान के इन जिलों में आंधी-तूफान, जानिए आगामी दिनों में कैसा रहेगा हाल

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में अब बारिश और ओले गिरने का दौर थमने लगा है. हालांकि अभी भी कई हिस्सों में आंधी-तूफान की गतिविधियां जारी है. जानिए कि आने वाले दिनों में मौसम का क्या हाल रहने वाला है. 

 

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान के इन जिलों में आंधी-तूफान, जानिए आगामी दिनों में कैसा रहेगा हाल

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में मार्च के महीने से ही मौसम का हाल बिगड़ा हुआ है, जो अब तक बरकरार है. इसके चलते पूरे प्रदेश में आंधी तूफान के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो रही हैं. एक तरफ जहां लोगों को इससे गर्मी से राहत है, वहीं दूसरी ओर इस बिगड़ते मौसम ने किसानों की परेशानी बढ़ दी है. 

मौसम विभाग के अनुसार,आज राज्य के कुछ इलाकों में एक बार फिर नए वेदर सिस्टम का असर दिखाई दे सकते हैं, जिससे श्रीगंगानगर, चूरू, बीकानेर में और यहां के आसपास के इलाकों आंधी-तूफान आ सकता है. 

यहां छाए रहेंगे बादल 
वहीं, दूसरी ओर जयपुर, जोधपुर, कोटा, जैसलमेर, उदयपुर में आज बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही आज राज्य के कुछ इलाकों में हल्की और तेज बारिश हो सकती है. 

आने वाले दिनों में मौसम रहेगा साफ 
इसके अलावा कल से इस हफ्ते के अंत तक मौसम साफ रहन सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक इन दिनों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. साथ ही तापमना बढ़ सकता है, जिससे लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा. मौसम विभाग का कहना है कि इस बार रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ सकती है इसलिए लोग गर्मी के दिनों में अपना ज्यादा रखें. 

रोजी-रोटी का संकट
राजस्थान में पिछले दिनों हुई बारिश ने किसानों की सारी फसलें नष्ट कर दी थी, जिससे किसानों का भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बिगड़े मौसम ने किसानों के सामने उनकी और उनके परिवार की रोजी-रोटी संकट में डाल दी है. 

आने वाले दिनों में बढ़ेगा तापमान 
बारिश के देश के बहुत सारे हिस्सों का मौसम सुहावना हो गया था, हालांकि अब बारिश का दौर धीरे-धीरे खत्म होने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में उत्तर भारत के सभी राज्यों में 3 से 5  डिग्री तक पारा बढ़ने लगेगा. वहीं, पश्चिमी हिमालयी इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का ये स्कूल बना देश का पहला डिजिटल स्कूल

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में पांच दिन से नहीं मिल रहे स्टांप पेपर, वेंडर्स को नहीं मिले बिक्री रजिस्टर

Trending news