Rajasthan Weather High Alert:राज्य में होने वाली भारी बारिश को लेकर अलर्ट, मुख्य सचिव सुधांश पंत ने अधिकारियों को दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2322084

Rajasthan Weather High Alert:राज्य में होने वाली भारी बारिश को लेकर अलर्ट, मुख्य सचिव सुधांश पंत ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Rajasthan Weather High Alert: राजस्थान में आगामी 72 घंटे में होने वाली संभावित भारी बारिश को लेकर मुख्य सचिव सुधांश पंत ने सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं.

Rajasthan Weather High Alert

Rajasthan Weather High Alert: राजस्थान में आगामी 72 घंटे में होने वाली संभावित भारी बारिश को लेकर मुख्य सचिव सुधांश पंत ने सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं. मुख्य सचिव सुधांश पंत ने कहा की राज्य में हुई भारी वर्षा से उत्पन्न स्थिति आमजन के लिए समस्यात्मक है. 

मुख्य सचिव नर सभी संभागीय आयुक्त, जिला कलेक्टर्स एवं नगर निगम के आयुक्तों की बैठक ली. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सभी सम्बंधित विभाग आपदा के समय कोई जनहानि नहीं हो इस के लिए आवश्यक तैयारियों के साथ पूरी तरह से मुस्तेद रहें. 

सभी विभाग आपसी समन्वय से स्थिति की निगरानी रखे और फील्ड ऑफिसर्स अलर्ट मोड पर रहें.जल भराव को रोकने और शहरी क्षेत्रों में बाढ के जोखिम को कम करने के लिए सभी अधिकारी समय-समय पर निरीक्षण करें. 

साथ ही उन्होंने आवश्यक सेवाओं से संबंधित विभाग बिजली, स्वास्थ्य और जलदाय विभाग को त्वरित कार्यवाही कर आमजन को राहत पहुंचाने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिये. 

आमजन आपात स्थिति में टोल फ्री नंबर 1070, 1077 और 0141 -2227296 पर कर संपर्क कर सकते हैं. बैठक में एसीएस ऊर्जा विभाग आलोक, एसीएस आनंद कुमार, प्रमुख सचिव टी. रविकांत, जेडीसी मंजू राजपाल, डीओआईटी सचिव आरती डोगरा, नगर निगम ग्रेटर कमिश्नर रुक्मणी रियाड, नगर निगम हेरिटेज कमिश्नर अभिषेक सुराना भी मौजूद रहे.'

यह भी पढ़ें:Rajasthan live News: पार्टी आलाकमान कर सकता है डॉ किरोड़ी से बात,क्या डिप्टी सीएम बनाने का दिया जायेगा प्रस्ताव?

यह भी पढ़ें: Panchang 5 July 2024 : आज शुक्रवार का दिन, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Trending news