Rajasthan live News: फर्जी डिग्री प्रकरण में SOG की बड़ी कार्रवाई, दो आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2322055

Rajasthan live News: फर्जी डिग्री प्रकरण में SOG की बड़ी कार्रवाई, दो आरोपी गिरफ्तार

Rajasthan live News:फर्जी डिग्री प्रकरण में SOG ने दो बड़ी गिरफ्तारियां की है. फर्जी डिग्री के दम पर सरकारी नौकरियां प्राप्त करने वालों को को लेकर अब दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

ये भी पढ़ें : जब किरोड़ी लाल मीणा ने AC कमरे से निकलकर विरोध का रास्ता चुना

 

Rajasthan Live News
LIVE Blog

Rajasthan live News: फर्जी डिग्री प्रकरण में SOG ने OPJS यूनिवर्सिटी के संस्थापक जोगेंद्र सिंह और सनराइज यूनिवर्सिटी के मालिक और MK यूनिवर्सिटी के पार्टनर जितेंद्र यादव को गिरफ्तार किया है. बीजेपी का पार्टी आलाकमान कर सकता है डॉ किरोड़ी से बात. किरोड़ी से अपना इस्तीफा वापस लेने को कहा जा सकता है और पार्टी लाइन को फॉलो करेंगे किरोड़ी.इसके बाद क्या किरोड़ी को किया जाएगा प्रमोट? क्या एक और डिप्टी सीएम बनाएगा बीजेपी आलाकमान?.राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.
ये भी पढ़ें : जब किरोड़ी लाल मीणा ने AC कमरे से निकलकर विरोध का रास्ता चुना

 

05 July 2024
18:53 PM

Rajasthan News: टोंक में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट 

झमाझम बारिश के बीच टोंक जिले के लिए फिर जारी किया गया अलर्ट. मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की ओर से जारी किया गया रेड अलर्ट. टोंक ज़िले में अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी का जारी किया गया अलर्ट. ज़िला कलेक्टर सौम्या झा लगातार रख रही ज़िले भर के हालातों पर नज़र. भारी वर्षा वाले इलाके के उपखंड स्तर से लेकर ब्लॉक स्तर तक के अधिकारियों से ले रही हालातों की पल-पल की अपडेट. भारी बारिश और जलभराव के हालातों से निपटने के दे रही निर्देश.

17:52 PM

Jaipur News: विधायक रामावतार बैरवा रहे क्षेत्र के दौरे पर 

रा. बा. उ. मा. विद्यालय चाकसू में निशुल्क पाठ्यपुस्तक वितरण एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम में लिया भाग. विधायक कोष से प्रार्थना स्थल पर टीन शेड लगवाने की घोषणा की. स्कूल परिसर में किया पौधारोपण. एक पौधा मां के नाम अभियान" के तहत विधानसभा की प्रत्येक ग्राम पंचायत में दो हजार पौधे लगाने का लक्ष्य. कार्यक्रम में स्कूल प्राचार्य हेमलता सत्तावन,पूर्व अध्यक्ष कृषि उपज मंडी कैलाश शर्मा,सहित कई भाजपा कार्यकर्ता गणमान्य लोग रहे मौजूद. 

17:18 PM

Rajasthan News: बीजेपी ने राज्य प्रभारी और सह प्रभारी किए नियुक्त

24 राज्य प्रभारी और सह प्रभारी किए नियुक्त. सतीश पूनिया को मिली अहम जिम्मेदारी. हरियाणा प्रभारी की मिली बड़ी ज़िम्मेदारी. आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पूनिया की भूमिका रहेगी अहम. लोकसभा चुनाव में भी हरियाणा की संभाली थी कमान. हरियाणा में 10 में से 5 सीटों पर जीत की थी दर्ज. 

16:23 PM

Rajasthan News: SOG डीआईजी पारिस देशमुख की प्रेस वार्ता 
राजस्थान के साथ साथ दूसरे राज्यों में भी फर्जी डिग्री से नौकरी पाई है. यूनिवर्सिटी में पर्याप्त स्टाफ भी नहीं है. जोगेंद्र के खिलाफ पहले भी मामले दर्ज हो चुके हैं. अलग-अलग कोर्स के हिसाब से डिग्री बेची जा रही थी. राजस्थान में पीटीआई 2022 में फर्जी डिग्री से नौकरी ली. 60 से ज्यादा ने बीपीएड नौकरी ली. राजस्थान के साथ बिहार, असम, बंगाल सहित कई राज्यों में फर्जी डिग्री बांटी गई. इनमें भी बिहार में सबसे ज्यादा संख्या में नौकरियां पाने की जानकारी सामने आ रही है. 

 

16:21 PM

Rajasthan News: फर्जी डिग्री प्रकरण में दो बड़ी गिरफ्तारियों को लेकर SOG में प्रेसवार्ता 

SOG के ADG वीके सिंह, IG पारीस देशमुख कर रहे हैं एमएम मामले का पूरा खुलासा. देशमुख ने कहा-फर्जी डिग्री केस में बड़ी उपलब्धि मिली. OPJS यूनिवर्सिटी के मलिका जोगेंद्र सिंह गिरफ्तार, रजिस्ट्रार जितेंद्र यादव को भी गिरफ्तार किया. यादव ने कई जगह यूनिवर्सिटी खोल रखी है. जोगेंद्र सिंह की महिला मित्र पूर्व रजिस्ट्रार सरिता कड़वासरा को भी अभी पकड़ा. पीटीआई भर्ती 2022 में सौ सीट की मान्यता थी. पांच वर्ष का कोर्स होना चाहिए. राज्य सरकार के बीपीएड के नियमों को दरकिनार किए. दलालों के माध्यम से फर्जी सर्टिफिकेट जारी किए. वर्ष 2016 से 20 का रिकॉर्ड जलाना बताया लेकिन सत्यापन कर रहे थे. कुछ अभ्यर्थी इन डिग्रियों के साथ राजस्थान सरकार में नौकरी कर रहे हैं. एक यूनिवर्सिटी बनाने की फिराक में था. 

16:12 PM

Rajasthan News: नीट पीजी परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट

11 अगस्त को नीट पीजी परीक्षा. दो पारियों में होगी परीक्षा. पहले 22 जून को आयोजित होनी थी परीक्षा. नीट UG पेपर प्रकरण के बाद PG परीक्षा को भी किया गया था निरस्त.

15:03 PM

Tonk News: मौसम विभाग की भारी चेतावनी 
मानसून की बारिश को लेकर जारी की चेतावनी. अगले 24 घंटे अत्यधिक भारी बारिश की जारी की चेतावनी. आमजन को सतर्क और सावधान रहने की अपील. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन अलर्ट. 

13:12 PM

Rajasthan live News: 
SOG मुख्यालय से इस वक्त की बड़ी खबर, फर्जी डिग्री प्रकरण में दो बड़ी गिरफ्तारियां, OPJS यूनिवर्सिटी के संस्थापक जोगेंद्र सिंह और सनराइज यूनिवर्सिटी के मालिक और MK यूनिवर्सिटी के पार्टनर जितेंद्र यादव को किया गिरफ्तार, दोपहर 3:30 बजे प्रेस वार्ता में किया जाएगा खुलासा, फर्जी डिग्री के दम पर सैकड़ो लोगों ने प्राप्त की सरकारी नौकरियां, अब दोनों आरोपियों से पूछताछ में होंगे कई बड़े खुलासे.

13:12 PM

Rajasthan live News: 
SOG मुख्यालय से इस वक्त की बड़ी खबर, फर्जी डिग्री प्रकरण में दो बड़ी गिरफ्तारियां, OPJS यूनिवर्सिटी के संस्थापक जोगेंद्र सिंह और सनराइज यूनिवर्सिटी के मालिक और MK यूनिवर्सिटी के पार्टनर जितेंद्र यादव को किया गिरफ्तार, दोपहर 3:30 बजे प्रेस वार्ता में किया जाएगा खुलासा, फर्जी डिग्री के दम पर सैकड़ो लोगों ने प्राप्त की सरकारी नौकरियां, अब दोनों आरोपियों से पूछताछ में होंगे कई बड़े खुलासे.

12:11 PM

Rajasthan live News: 
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी चित्तौड़गढ़ में ,आज सुबह जयपुर से रवाना होकर चित्तौड़गढ़ पहुंचे जोशी, चित्तौड़गढ़ में कार्यकर्ताओं के सम्मान समारोह में कर रहे शिरकत, कल देर रात जोशी ने मुख्यमंत्री से की थी मुलाकात, इससे पहले कल दिन में प्रदेश कार्यसमिति को लेकर ली थी बैठक.

11:03 AM

Rajasthan live News: जे पी नड्डा से मिलकर निकले बाबा. कहा- इस्तीफे की कॉपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास भी है. 10 दिन बाद वापस बुलाया.

10:59 AM

Rajasthan live News: इस्तीफा देने के बाद दिल्ली पहुंचे डॉ. किरोड़ी लाल मीणा. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने पहुंचे किरोड़ी लाल मीणा. अपने इस्तीफे को लेकर शीर्ष नेतृत्व से करेंगे चर्चा. जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे डॉक्टर मीणा. कुछ देर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से होगी मुलाकात.

10:20 AM

Rajasthan live News: 
श्रीगंगानगर जिला पुलिस की ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत बड़ी कार्रवाई. 6 मादक पदार्थ तस्करों के अवैध निर्माणों पर चला बुलडोजर. पदमपुर में छह अलग-अलग स्थानों पर ध्वस्त किए गए. अवैध निर्माण अवैध निर्माण ध्वस्त कर मुक्त कराई. 2.50 करोड रुपए की कीमत की जमीन प्रत्येक तस्कर के विरुद्ध दर्ज हैं. 3 से 4 अपराधिक प्रकरण SP गौरव यादव के सुपरविजन में हुई पूरी कार्रवाई. ADG क्राइम दिनेश एमएन के निर्देशन में पूरे प्रदेश में जारी है अभियान.

 

09:49 AM

Rajasthan live News: 
सपोटरा पुलिस द्वारा स्कूल बसों की जांच, क्षमता से अधिक छात्र-छात्राएं बिठाने से रोकने के लिए अभियान, वाहनों की जांच कर चालक-परिचालक और संचालक को दी हिदायत, क्षमता से अधिक सवारी बिठाने पर होगी कार्रवाई, ओवरलोडिंग से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए चलाया जा रहा अभियान, सपोटरा थाना अधिकारी अनिल कुमार गौतम ने दी जानकारी.

09:26 AM

Rajasthan live News:
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी गए उदयपुर. इंडिगो फ्लाइट से हुए उदयपुर के लिए रवाना.

08:58 AM

Rajasthan live News:
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा करेंगे ज्वेलर्स शो का उद्घाटन.सुबह 10:15 बजे ज्वैलर्स एसोसिएशन जयपुर का कार्यक्रम.एसोसिएशन के “प्रीमियर बीटूबी शो “ का करेंगे उदघाटन.नोवोटेल जयपुर कनवेंशन सेंटर, सीतापुरा में होगा कार्यक्रम.

08:19 AM

Rajasthan live News: 
सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में अभी भी सीटें खाली.ऑनलाइन लॉटरी के बाद भी ग्रामीण क्षेत्रों में सीटें खाली.खाली सीटों के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया को बताया जा रहा है जिम्मेदार.आफलाइऩ व्यवस्था शुरू होने पर इंग्लिश स्कूलों की भर सकती है सीटें.

07:50 AM

Rajasthan live News: 
बारिश के बाद जयपुर शहर में बिगड़े हालात, ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई, अजमेर रोड पर सुबह से लगा है लंबा जाम, जाम में फंसे हैं सैंकड़ों ट्रक और वाहन अजमेर रोड पर पुल निर्माण और जमा पानी से बिगड़े हालात.

07:12 AM

Rajasthan live News: 
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर कर बच्चों को करेंगे निशुल्क पुस्तके वितरण. महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कावेरीपथ मानसरोवर में करेंगे पुस्तकों का वितरण. पाठ्य पुस्तक मंडल द्वारा जारी निशुल्क पुस्तकों का किया जाएगा वितरण.

06:31 AM

Rajasthan live News:
जल भवन में जल संग्रहण पर राज्य स्तरीय, जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी होंगे शामिल, सुबह 10 बजे से जलदाय मुख्यालय में कार्यशाला, राज्य में घटते भू जल स्तर पर विशेषज्ञों के साथ चिंतन, इस दौरान जल भवन में वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का भी शिलान्यास और वृक्षारोपण भी करेंगे मंत्री और अधिकारी.

06:12 AM

Rajasthan live News:

बीजेपी का पार्टी आलाकमान कर सकता है डॉ किरोड़ी से बात. किरोड़ी से अपना इस्तीफा वापस लेने को कहा जा सकता है और पार्टी लाइन को फॉलो करेंगे किरोड़ी.इसके बाद क्या किरोड़ी को किया जाएगा प्रमोट? क्या एक और डिप्टी सीएम बनाएगा बीजेपी आलाकमान?.

Trending news